Yogi adityanath and Amit Shah
File Pic

    Loading

    लखनऊ. लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP Legislative Party Meeting) की बैठक हुई। जिसमें भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश में विधायक दल के नेता चुने गए हैं। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) और अन्य नेता शामिल हुए।

    पांच साल के कामों पर जनता ने जताया भरोसा

    यूपी के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि लगातार दूसरी बार एक ही पार्टी का कोई मुख्यमंत्री बना हो। यह पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में हुआ है।” उन्होंने कहा, “मेरे पास 2017 से पहले कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था और न ही शासन के किसी दायित्व का निर्वाहन किया था। पार्टी ने 2017 में मुझ पर विश्वास किया।”

    यूपी दंगा मुक्त

    आदित्यनाथ ने कहा, “पिछले 5 वर्षों में पीएम मोदी के समर्थन से यूपी में कई विकास परियोजनाएं सफलतापूर्वक की गईं। पहली बार लोगों को लगा कि गरीबों के लिए घर बन सकते हैं, पहली बार लोगों को एहसास हुआ कि यूपी दंगा मुक्त हो सकता है।”

    मोदी है तो मुमकिन है

    उन्होंने ने कहा, “उत्तर प्रदेश अगर विकास की नई ऊंचाईयों को प्राप्त करता है तो यह देश के विकास के लिए भी सहायक होगा। यूपी के लोगों की यह धारणा थी ‘मोदी है तो मुमकिन है’। हमें राज्य की बेहतरी के लिए फिर से मिलकर काम करना होगा।”

    यूपी के लिए बहुत काम करना है

    योगी ने कहा, “उत्तर प्रदेश देश का छठी सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश है। हमने उत्तर प्रदेश के बजट को 2 लाख करोड़ से 6 लाख करोड़ पर लाने का काम किया। आने वाले सालों में मुझे बहुत काम करना है।”