योगी आदित्यनाथ ने की पंजाबी समाज से विवेकपूर्ण तरीके से मताधिकार के इस्तेमाल की अपील

    Loading

    गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  ने शनिवार को गोरखपुर के मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में पंजाबी समाज (Punjabi society) के सम्मेलन को संबोधित करते हुए सभी से अपने मताधिकार का प्रयोग विवेकपूर्ण तरीके से करने की अपील की और अनुरोध किया कि पूरे राज्य के विकास और सुरक्षा की जिम्मेदारी उन्हीं पर है। 

    ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल’ और ‘जय श्री राम’ जैसे नारों के बीच गुरुद्वारा समिति द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले चुनावों की तरह अपने चुनावी अभियान के लिए काम कर रहे इस (पंजाबी) समुदाय को देख रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह निर्वाचन क्षेत्र में शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें उत्तर प्रदेश की अन्य सीटों पर अधिकांश समय देना होगा। 

    योगी ने राज्य में विकास और सुशासन मॉडल को आगे बढ़ाने की अपील करते हुए कहा, “पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य की छवि में सुधार हुआ है और अब उप्र की तस्वीर बदल गई है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “2017 से पहले नई पीढ़ी राज्य की नकारात्मक छवि के कारण चिंतित थी और हर तरफ पहचान का संकट था, लेकिन अब राज्य से बाहर जाने पर उन्हें ऐसी चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ रहा है।” 

    योगी ने दावा किया कि भाजपा सरकार ने न सिर्फ कोरोना को ही नियंत्रित किया, बल्कि पश्चिमी उप्र में पलायन पर भी पूरी तरह रोक लगाई है। उन्होंने दावा किया कि अब व्यापारी लौट रहे हैं और व्यापार कर रहे हैं, बेटियां स्कूल जा रही हैं और मां-बहनें सुरक्षित हैं। हर गरीब को बिना भेदभाव के कल्याण योजना का लाभ मिल रहा है।   

    मुख्यमंत्री ने मोहद्दीपुर के गोपाल मंदिर में पूजा भी की और पंजाबी कॉलोनी में घर-घर जाकर प्रचार में हिस्सा लिया, जहां स्थानीय लोगों ने उन पर फूल बरसाए। मंदिर में उन्होंने दो छोटी लड़कियों – तरनी और ऋषिका- से मुलाकात की और उन्हें कड़ी मेहनत से अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया।   (एजेंसी)