भव्य से भव्यतम होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3: नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को उत्तम प्रदेश से सर्वोत्तम प्रदेश बनाने और औद्योगिक विकास की यात्रा को और गति प्रदान करने के लिए तीन जून को लखनऊ (Lucknow) के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Pratishthan) में आयोजित होने वाले ग्राउंड ब्रेक्रिंग सेरेमनी-3 (Ground Breaking Ceremony-3) की तैयारियों की उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में जाकर समीक्षा की। मंत्री नन्दी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने अधिकारियों के साथ बैठक कर एक-एक तैयारी के बारे में विस्तृत जानकारी ली, वहीं पूरे परिसर में चल रही तैयारियों का निरीक्षण भी किया। 

    मंत्री नन्दी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को डिजिटल रूप में किस तरह से लोकार्पित और उद्घाटित किया जाएगा, प्रमुख उद्योगपति के बैठने की व्यवस्था और सभी वीवीआईपी के स्वागत सत्कार को लेकर किए जा रहे अन्य इंतजामों की एक-एक पहलुओं की समीक्षा की। 

    मंत्री ने किया तैयारियों का निरीक्षण

    मंत्री नन्दी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारी को लेकर एक-एक स्थान का निरीक्षण किया। अधिकारियों से पूरी तैयारियों के बारे में पूछा। जैसे जो भी वीआईपी, वीवीआईपी और उद्योगपति ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में आ रहे हैं, उनके भोजन और अतिथि सत्कार की क्या व्यवस्था है। पत्रकारों के लिए क्या व्यवस्था की गई है। सभी के लिए बैठने के लिए और आने-जाने के लिए क्या प्लानिंग की गई है। सेरेमनी में जो भी डेलीगेट्स आएंगे, उनके लिए क्या व्यवस्था की गई है। गाड़ियां कहां पार्क होंगी, ट्रैफिक जाम न हो, इसके कौन अधिकारी जिम्मेदार होगा. इन बिन्दुओं की गहन समीक्षा की। 

    मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने दिए अधिकारियों को निर्देश

    साथ ही वीआईपी के आने और जाने के प्रोटोकॉल को फॉलो करने और 75 जिलों में तीन करोड़ रुपए तक के इनवेस्टमेंट वाले उद्यमियों के लिए हर जनपद में उद्योग विभाग द्वारा क्या व्यवस्था की जा रही है, साथ ही साथ यहां के कार्यक्रम और वहां के कार्यक्रम के लाइव स्ट्रीमिंग का क्या सेटअप है, इसकी भी समीक्षा की। बिन्दुवार सभी बिन्दुओं पर गहन समीक्षा की गई। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अतिथियों के स्वागत में किसी तरह की कोई त्रुटि न होने पाए। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। साथ ही साथ इस कार्यक्रम के लिए कार्यरत इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी और कंसल्टेंट कम्पनी द्वारा की जा रही तैयारियों की भी जानकारी ली। बैठक में अपर मुख्य अरविंद कुमार, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, विशेष सचिव प्रथमेश कुमार, जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश, ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस पीयूष मोर्डिया, डीसीपी ट्रैफिक आदि मौजूद रहे।