EU files a case against Amazon for improper use of data

विश्व प्रसिद्ध ई-कॉमर्स साइट Amazon India ने अपने एक मेड इन इंडिया Toy Store की लॉन्चिंग करने की घोषणा कर दी है। इस Toy Store से लोग मेड इन इंडिया खिलौने खरीद सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इससे लोकल खिलौने बनाने वाले कारीगरों और विक्रेताओं को फायदा मिलेगा। वहीं देखा गया है कि लॉकडाउन के दौर में ऑनलाइन खरीदारी का चलन बढ़ा है। ऐसे में कंपनी घरेलू खिलौनों को ऑनलाइन स्पेस देने के लिए यह लॉन्च किया है।

क्या होगा खास

Amazon India प्लेटफॉर्म पर लगभग 15 राज्यों के खिलौना विक्रेता अपने प्रोडक्ट को शोकेस कर पाएंगे। जहां  वे होममेड खिलौने, ट्रेडिशनल खिलौने के साथ एजुकेशन बेस्ड खिलौनों को भी अच्छी खासी जगह मिलेगी। इस स्टोर से घरेलू ब्रांड को अपने व्यापार में मदद मिलेगी। Amazon India का मेड इन इंडिया Toy Store भारत को आत्मनिर्भर बनाने में भी मदद करेगा।

खिलौनों के घरेलू कारोबार को बढ़ाने में मिलेगी मदद  

Amazon India के वाइस प्रेसिडेट मनीष तिवारी ने कहा कि “हम लोकल टैलेंट को सपोर्ट देने और उसे आगे बढ़ाने का काम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि भारत ट्रेडिशनल आर्ट, क्रॉफ्ट और खिलौनों का बड़ा बाज़ार रहा है। ऐसे में नए ऑनलाइऩ स्टोर से खिलौनों के घरेलू कारोबार को बढ़ाने में मदद मिलेगी।” Amazon India के मुताबिक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। जहां कंपनी ने सितंबर 2020 में हैंडीक्रॉफ्ट मेला लॉन्च किया था, जिसमें 55,000 से अधिक यूनीक प्रोडक्ट समेत 270 से ज़्यादा आर्ट और क्रॉफ्ट को पेश किया गया था।