Apple launched its first online store in India

नई दिल्ली. Apple ने ऑनलाइन यूज़र्स की मांग को पूरा करने के लिए ऑनलाइन एप्पल को लांच कर दिया हैं। ऑनलाइन स्टोर यूज़र्स के लिए उत्पाद अनुकूलन, पैकेजिंग, काउंसलिंग सेशन जैसी सेवाएं प्रदान करके एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है। Apple ने अपने सभी प्रोडक्ट्स को स्टोर में हाल ही में घोषित iPads और Apple Watch Series 6 और Watch SE सहित शोकेस किया है। मूल्य निर्धारण सभी उत्पादों के लिए समान है। ऑनलाइन स्टोर के भीतर ट्रेड-इन प्रोग्राम के साथ सभी वित्तपोषण और ईएमआई विकल्प भी उपलब्ध हैं।

Apple ने पुष्टि की कि कोविड -19 महामारी के कारण अभी तक डिलीवरी पर कैश ऑन डिलीवरी उपलब्ध नहीं है। संभवतया, जैसे ही चीजें वापस सामान्य हो जाएंगी, भुगतान का तरीका उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी का यह भी दावा है कि सभी ऑर्डर संपर्क रहित तरीके से दिए जाएंगे।

लॉजिस्टिक्स के लिए, Apple ने ब्लू डार्ट के साथ भागीदारी की है। Apple प्रोडक्ट को खरीदने के बाद, कंपनी आपको 24 से 72 घंटों के भीतर कंपनी आपको फ्री डिलीवरी देता है। हालाँकि, डिलीवरी लोकेशन पर भी निर्भर करती है। शुरुआत में Apple देश भर में 13,000 पिन कोड को कवर करेगा और आने वाले दिनों में सूची में और कोड शामिल होंगे। Covid -19 महामारी के कारण स्थानीय लॉकडाउन नियमों के कारण डिलीवरी प्रभावित हो सकती है।

ऑनलाइन स्टोर के साथ Apple ग्राहकों को एक अनोखा ग्राहक अनुभव प्रदान करना चाहता है। एक्सपर्ट्स, ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझेंगे और फिर उनकी जरूरतों को पूरा करने वाले सही प्रोडक्ट का चयन करने में उनकी मदद करेंगे या मार्गदर्शन करेंगे। इतना ही नहीं, ऑनलाइन स्टोर के एक्सपर्ट्स, ग्राहकों को उत्पाद स्थापित करने और इसे सुचारू रूप से चलाने के लिए मार्गदर्शन भी करेंगे।