Apple देगा Google को टक्कर, बना रहा खुद का सर्च इंजन

लोगों को किसी भी चीज़ में दुविधा हो या कुछ जानना हो तो सबसे पहले गूगल सर्च (Google Search) करते हैं। गूगल का सर्च इंजन पूरे विश्वभर में इतना प्रसिद्ध है कि कुछ भी पता करना हो तो लोग इसका ही यूज़ करते हैं। लेकिन दिग्गज टेक कंपनी गूगल पर सर्च इंजन का गलत इस्तेमाल करने के आरोपों को देखते हुए एप्पल (Apple) ने एक नया कदम उठाया है। Apple गूगल को टक्कर देने के लिए अपने खुद के नए सर्च इंजन को दुनिया भर में पॉपुलर करने की तैयारी कर चूका है। 

रिपोर्ट की मानें, तो एप्पल ने सर्च इंजन डिवेलपमेंट के लिए लोगों को हायर कर लिया है। इस डेवलपमेंट टीम में गूगल के कुछ पूर्व कर्मचारी भी हैं। वहीं  हाल ही में ऐपल ने आईफोन यूज़र्स के लिए सर्च करने के तरीके में भी कुछ बदलाव किए हैं। अब वेब सर्चिंग के दौरान शुरुआती रिजल्ट एप्पल की तरफ से आते हैं, ना कि गूगल की तरफ से। हालांकि अभी यह सिर्फ iOS 14 में ही हो रहा है।

एप्पल देगा टक्कर-
एप्पल का यह सर्च इंजन गूगल को सीधा टक्कर देगा। फ़िलहाल अभी तक यह साफ नहीं है कि ऐपल कब तक अपना सर्च इंजन लॉन्च करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में करीब 90 प्रतिशत लोग ऑनलाइन सर्च के लिए गूगल का ही इस्तेमाल करते हैं। वहीं कई दूसरी कंपनियों ने गूगल सर्च को टक्कर देने की कोशिश की, लेकिन उनके हाथ बस असफलता ही आई है।