अरे वा ! अब ATM से कर सकेंगे Jio का प्रीपेड रिचार्ज

नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी जगत में रोजनई-नई टेक्नोलॉजी सामने आतीहै। रोजविभिन्न गैजेट्स बाजार में आते है। आम आदमी जितना सोचताउससे एडवांस टेक्नोलॉजी उसके लिए उपलब्ध हो जाती।

नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी जगत में रोज नई-नई टेक्नोलॉजी सामने आती है। रोज विभिन्न गैजेट्स बाजार में आते है। आम आदमी जितना सोचता उससे  एडवांस टेक्नोलॉजी उसके लिए उपलब्ध हो जाती। ऐसी ही एक टेक्नोलॉजी ATM है। एक ओर जहां लोग ATM का इस्तेमाल पैसे निकालने और डिपोसिट करने के लिए करते है। वहीं दूसरी ओर अब ATM से मोबाइल का प्रीपेड रिचार्ज किया जा सकेगा। यह सुविधा Reliance Jio उपलब्ध कराएगी। इस बात की जानकारी खुद Jio ने दी है। 

लोग Jio का रिचार्ज कराने दुकानों में जाते है, जहां अक्सर रिचार्ज करने में दिक्कते आती है। इसके अलावा कई लोग ऑनलाइन रिचार्ज करने में भी हिचकिचाते है। लेकिन अब जिओ का रिचार्ज करना काफी आसान हो गया है। जिओ यूजर्स अपना फोन SBI, AXIS, ICICI, HDFC, Citi, DCB, AUF और Standard Chartered बैंक के ATM से रिचार्ज कर सकेंगे। 

ये स्टेप्स करें फॉलो

  1. ATM मशीन में बैंक कार्ड डाले
  2. रिचार्ज का ऑप्शन पर टैप करे
  3. अपना मोबाइल नंबर डाले
  4. अपना ATM पिन कोड डाले
  5. रिचार्ज अमाउंट डाले
  6. कंफर्म बटन को प्रेस कर दें

यह सभी स्टेप्स फॉलो करने के बाद आपके रिचार्ज का कंफर्मेशन मैसेज स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा। रिचार्ज अमाउंट का पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट से कट जाएगा और मैसेज भी आ जाएगा। 

अगर Jio के रिचार्ज प्लान्स की की बात करें तो लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम के लिए जिओ ने 349 रुपए का नया प्लान लॉन्च कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को रोज 3GB डाटा मिलेगा और 100 SMS मिलेंगे। साथ ही जियो-टू-जियो अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते है। अन्य नेटवर्क्स के लिए 1,000 AFU मिनट मिलते है। इसके अलावा जिओ एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इस प्लान की 28 दिनों की वैधता है।