BSNL introduces plan for Rs 147, offers

नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया सस्ता प्री-पेड प्लान लॉन्च कर दिया है। इस प्लान की वैधता 80 दिनों की होगी। वहीं इसकी कीमत अन्य कंपनियों के प्लान की तुलना में कम होगी। इसके अलावा कंपनी ने अपने दो प्लान बंद करने की भी घोषणा की है। तो आइए जानते है नए प्लान के बारे में विस्तार से…

बीएसएनएल के नए प्री-पेड प्लान की कीमत 399 रूपये है। इसकी वैधता 80 दिनों की है। इसमें कॉलिंग के लिए रोजाना 250 मिनिट और इंटरनेट सर्फिंग के लिए 1GB डाटा मिलेगा। साथ ही इसमें रोजाना 100 SMS मिलेंगे। इसके अलावा इसमें लोकधुन कंटेंट फ्री मिलेगा। यह प्लान 15 अगस्त से चालू होगा और सिर्फ चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल में ही उपलब्ध होगा।

 बीएसएनएल ने नए प्री-पेड प्लान को लॉन्च करने के साथ-साथ अपने 399 रूपये और 1699 रूपये वाले प्लान को बंद करने की घोषणा की है। फिलहाल यह प्लान चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल में ही उपलब्ध है। नया प्लान चालु होते ही यह प्लान बंद हो जाएंगे यानी 15 अगस्त से उक्त दोनों प्लान बंद हो जाएंगे।

गौरतलब है कि बीएसएनएल ने हाल ही में चेन्नई सर्किल में 30 दिनों की वैधता वाला 147 रूपये का प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान में ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही 10GB डाटा मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने अपने 247 रूपये वाले प्लान को उपडेट किया है। अब इसकी वैधता 36 और दिनों की हो गई है। इससे पहले इसकी वैधता सिर्फ 30 दिनों की थी। वहीं 1,999 रुपये वाले प्लान की वैधता 439 दिन कर दी गई है।