Facebook

अमेरिका की सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने जूम के टक्कर में फेसबुक मैसेंजर को अपडेट कर इसमें रूम फीचर जारी किया है। इसके तहत अब फेसबुक पर एक साथ 50 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

Loading

अमेरिका की सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने जूम के टक्कर में फेसबुक मैसेंजर को अपडेट कर इसमें रूम फीचर जारी किया है। इसके तहत अब फेसबुक पर एक साथ 50 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इस फीचर से वीडियो कालिंग का अनुभव और भी बढ़िया होने वाला है।

फेसबुक के मैसेंजर रूम वीडियो कालिंग में कोई भी इनवाइट लिंक के से ज्वाइन हो सकता है। फेसबुक मैसेंजर रूम में Augmented Reality इफेक्ट्स से लैस है। साथ ही इसमें जो भी यूजर्स फेसबुक वीडियो कालिंग के लिए मैसेंजर रूम क्रिएट करेगा उसके पास यह ऑप्शन रहेगा कि उसे किसे ज्वाइन करवाना है। वहीं क्रियेटर जिसे रूम दिखाना चाहता है उसे ही रूम दिखा सकता है। इसके अलावा वह किसी को भी रूम से रिमूव कर सकता है।  

दुनिया भर के देशों में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लॉकडाउन है। जिसके बाद लोग अपने ही घरों से अपने ऑफिस का काम कर रहे हैं। वीडियो कालिंग द्वारा ऑफिस मीटिंग के लिए जूम एप का काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक मौजूदा समय में 300 मिलियन लोग अब हर दिन इसका इस्तेमाल करते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि जूम एप पर निजी डाटा में दखल और उसे चुराने का आरोप हैं। जिसके बाद कई देशों ने इस एप को इस्तेमाल ना करने की अपील की है।