Godrej का ‘यूवी केस’ भारत में लॉन्च, हर कुछ कर सकेगा सैनिटाइज

Loading

नई दिल्ली. होम सिक्योरिटी के लिए प्रख्यात कंपनी, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस (जीएसएस) ने हाल की स्थिति को ध्यान में रखते हुए एक ‘यूवी केस’ लॉन्च किया है। यह उपकरण आपके रोजाना इस्तेमाल में आने वाली चीजों को सैनिटाइज करने के लिए बनाया गया है।

क्यों है कारगर?
जीएसएस के इस यूवी केस में यूवी-सी लाइफ डिसइंफेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। वैश्विक महामारी कोरोना के दुनिया भर में हावी होने के बाद यूवी-सी स्टेरिलाइजर की मांग बढ़ गई है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यूवी से SARS-CoV-1 सहित 65 वायरस और बैक्टीरिया को ख़त्म किया जा सकता है।

सीई प्रमाणित
कंपनी ने दवा किया है कि उसके इस उपकरण का परीक्षण सीएसआईआर और आईसीएमआर जैसे लैब ने किया है। यह उत्पाद सीई प्रमाणित होने के साथ-साथ, केमिकल फ्री भी है। गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस का यह यूवी केस 99.9 फीसदी वायरस और बैक्टीरिया का सफाया करने में पूरी तरह सक्षम है। इस केस की मदद से आप नकद पैसे, गहने, मोबाइल, मास्क और पीपीई किट्स तक सैनिटाइज कर सकते हैं। 

कीमत और फीचर
कंपनी के अनुसार, ऑटो कट-ऑफ फीचर होने के साथ इसमें यह पूर्णतः लिक-प्रूफ है, इससे नुकसान होने का कोई खतरा नहीं। यह केस आपको 3 मॉडल्स में मिलेगा — 15 लीटर, 30 लीटर और 54 लीटर। जिनकी कीमतें हैं: 8,999, 10,499 और 14,999 रुपये। यह यूवी केस आप कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।