48MP क्वाड रियर कैमरे के साथ Huawei Nova 7i स्मार्टफोन लॉन्च

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपना नया फोन Nova 7i लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने यह फोन मलेशिया में लांच किया है। भारत में इस फोन के लॉन्च लेकर अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपना नया फोन Nova 7i लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने यह फोन मलेशिया में लांच किया है। भारत में इस फोन के लॉन्च लेकर अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। इस फोन की खासियत की बात करें तो इसमें 4200 mAh की दमदार बैटरी के साथ चार क्वाड रियर कैमरे है। इसके अलावा यह फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित EMUI 10 कस्टम स्किन से लैस है।

Huawei Nova 7i Price
बताया जा रहा है कि Huawei Nova 7i चीन में लॉन्च हो चुके Huawei Nova 6 SE का रिब्रांड मॉडल है। कंपनी ने इस फोन को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है।

रिपोर्ट के अनुसार Nova 7i की मलेशिया में कीमत 1099 Malaysian ringgits यानी करीब (18,900 रुपए) है।

Huawei Nova 7i Specification
इस फोन में 6.4 इंच का फुल-HD+ (1080×2310 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसमें हाइसिलिकॉन किरिन 810 प्रोसेसर मौजूद है। इसके अलावा इसमें माली जी52 जीपीयू दिया गया है। सिक्योरिटी के लिहाज से इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में 40W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4200 mAh की दमदार बैटरी है। यह फोन 8GB RAM / 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है।

अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G एलटीई, Wi-Fi 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं।

Huawei Nova 7i Camera
इस फोन में चार क्वाड रियर कैमरे मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। साथ ही दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल, तीसरा और चौथा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। यह फोन तीन कलर ऑप्शन मैजिक नाइट ब्लैक, स्नो स्काई और फॉरेस्ट ग्रीन में उपलब्ध है।