Huawei P40 Pro

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी अपने बेहतरीन टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है। यह स्मार्टफोन के अलावा अन्य गैजेट्स भी बनाती है। लेकिन इस कंपनी की बड़ी चीटिंग पकड़ाई गई है।

Loading

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी अपने बेहतरीन टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है। यह स्मार्टफोन के अलावा अन्य गैजेट्स भी बनाती है। लेकिन इस कंपनी की बड़ी चीटिंग पकड़ाई गई है। कंपनी ने एक फूल साइज में DSLR कैमरा से एक फोटो क्लिक की और उसके बाद उसे शेयर कर दावा किया कि यह फोटो Huawei P40 Pro से क्लिक की गई है। बता दें कि कंपनी हमेशा अपने फोन में बेस्ट कैमरा देने की कोशिश करती है।

हुवावे की बड़ी चीटिंग पकड़ाई है। चाइनीज मैन्युफैक्टरर ने एक ऐडवर्टाइजिंग फोटो जो DSLR कैमरा से क्लिक की थी उसे Huawei P40 Pro से क्लिक किया है ऐसा बताया। दरअसल, हुवावे ने चाइनीज माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म Weibo एक फोटो कॉम्पिटीशन शुरू किया था। जिसमें कंपनी ने काफी फोटोज वाला एक वीडियो शेयर कर कहा कि यह सभी फोटोज कंपनी के स्मार्टफोन से क्लिक की हुई है। 

हुवावे की चालाकी जेमी हुआ नामक के एक Weibo यूजर को ध्यान में समझ आ गई। उसने देखा कि विडियो में दिखाई गई फोटो 500px फोटो पहले से ही पोर्टल पर है। वास्तविक में यह फोटो सू टाइ नामक के फोटोग्राफर ने अपने Nikon D850 कैमरा से क्लिक की थी। हुवावे ने इस घटना पर सफाई देते हुए माफी मांगी है। कंपनी ने कहा कि, उनके के विडियो एडिटर की गलती से प्रमोशनल विडियो में फोटोज हुवावे स्मार्टफोन्स से क्लिक की गईं ऐसा मार्क हो गया। कंपनी गलती बताने के लिए यूजर को ध्यानवाद भी कहा है।    

मालूम हो कि कंपनी इससे पहले भी Huawei P30 Pro लॉन्च के दौरान DSLR से क्लिक की गई फोटो को मोबाइल कैमरा से क्लिक किया हुआ बताया था।