iPhone 12 में नहीं होगा नॉच, क्या होगा खास जाने यहां

दुनिया कीसबसे लोकप्रिय स्मार्टफोनमेकर कंपनी Apple आने वाले दिनों मेंअपना नयाiPhone 12 लॉन्चकरनेवाली है। जहां इसफोन के लॉन्चिंगसे पहले इस फोन के

दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन मेकर कंपनी Apple आने वाले दिनों में अपना नया iPhone 12 लॉन्च करनेवाली है। जहां इस फोन के लॉन्चिंग से पहले इस फोन के डिजाइन लिक होने की खबरे हैं। मीडिया खबरों की माने तो iPhone 12 में नॉच नहीं होगा। साथ ही इस फोन में कुछ नए फीचर्स होने की खबर है। 

एक्सपर्ट्स के अनुसार अबकी बार एप्पल अपने नए फोन iPhone 12 को नई डिझाइन के साथ लॉन्च करने वाला हैं। कंपनी हर तीन साल में फोन में नया डिझाइन लाती है। स्मार्टफोन मेकर मैजू कंपनी के पूर्व प्रेसिडेंट ली नान ने कहा कि, कंपनी अबकी बार iPhone 12 नॉच के बगैर लॉन्च करेगा। 

हाल ही में टिप्सटर ने iPhone 12 Pro का रेंडर जारी किया था, जिसमें इस फोन का डिझाइन बगैर नॉच के साथ देखा गया। आम तौर पर जिस फोन में नॉच नहीं दिया गया हो उस फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया जाता है। लेकिन iPhone ऐसा कुछ नहीं होने वाला। रेंडर में देखे गए डिझाइन के अनुसार इस फोन के टॉप बेजल में सेल्फी कैमरा के साथ कुछ सेंसर्स मौजूद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि, यह सेंसर्स फेस आईडी के लिए दिए गए है। इसके अलावा कंपनी अबकी बार दो के जगह तीन iPhone लांच कर सकती है। 

एप्पल के एनालिस्ट मिंग ची कुओ ने कहा है कि कंपनी नई टेक्नोलॉजी के साथ iPhone 12 में सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेब्लाइजेशन दे सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि यह टेक्नोलॉजी टॉप एंड आईफोन में मिलेगी।