4K क्वालिटी के साथ Mi TV 4S 65-इंच स्मार्ट टीवी लॉन्च, जाने कीमत

चीन की स्मार्टफोनमेकर कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन के अलावा ब्लूटूथ स्पीकर, वाच, हेडफोनसमेत अन्यडिवाइसेस भी बनाती है। इस बार कंपनी ने अपनीMi TV 4Sस्मार्ट टीवी लॉन्चकी

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन के अलावा ब्लूटूथ स्पीकर, वाच, हेडफोन समेत अन्य डिवाइसेस भी बनाती है। इस बार कंपनी ने अपनी Mi TV 4S स्मार्ट टीवी लॉन्च की है। इसमें 65 इंच की स्क्रीन है। इसमें 4K क्वालिटी भी है जो HDR10+ को सपोर्ट करती है। तो आइए जानते है इस टीवी के बारें में अधिक जानकारी….

जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले कंपनी ने 2018 में Mi TV 4s 43", 55" और 75” इंच की स्मार्ट टीवी लॉन्च की थी। इन सभी में 8GB इंटरनल स्टोरेज दी थी।  

Mi TV 4SFeatures
यह एक अपग्रेडेड वर्शन है। सभी मॉडल के मुकाबले इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें 65 इंच की है स्क्रीन है। साथ ही इसमें  4K क्वालिटी है जो HDR 10+ को सपोर्ट करती है। इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है और 2GB RAM दी गई है। इसमें 10W के दो स्पीकर्स दिए गए है जो Dolby सराउंड साउंड सिस्टम सपोर्ट के साथ आते है। 

कनेक्टिविटी के लिहाज से इस स्मार्ट टीवी में तीन HDMI पोर्ट्स, तीन USB पोर्ट्स Wi-Fi और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके अलावा इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए LAN केबल का सपोर्ट दिया गया है। ऑपरेटिंग के लिए इसमें वॉयर रिमोट कंट्रोल फीचर का इस्तेमाल किया गया है। 

यह स्मार्ट टीवी एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। साथ ही इसमें Google Chromecast का सपोर्ट दिया गया हैं। एंड्राइड एप्स डाउनलोड करने के लिए Google Play Store का भी एक्सेस दिया है। इसके अलावा इसमें Amazon Prime Video, Netflix और Youtube जैसे एप्स दिए गए है।

Mi TV 4S Price
इस टीवी की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत €549 (लगभग 45,900 रुपए) तय की है। इसकी सेल यूरोप में जून के शुरुआत में शुरू होगी। जानकारी के लिए बता दें कि इस टीवी को फिलहाल यूरोप के बाजार में लॉन्च किया गया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग के बारें में कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है।