Google Duo

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन है। ऐसे में लोग वीडियो कॉलिंग का इस्तेमाल बिजनेस मीटिंग और अन्य कामों के लिए कर रहे है। इस बीच जूम एप का काफी इस्तेमाल हो रहा है। और लोग इसे काफी पसंद कर रहे है।

Loading

कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन है। ऐसे में लोग वीडियो कॉलिंग का इस्तेमाल बिजनेस मीटिंग और अन्य कामों के लिए कर रहे है। इस बीच जूम एप का काफी इस्तेमाल हो रहा है। और लोग इसे काफी पसंद कर रहे है। इस बात को ध्यान में रखते हुए दिग्गज टेक कंपनी ने गूगल ने अपने वीडियो कालिंग एप Google Duo के सॉफ्टवेयर में बदलाव करते हुए एक नया फीचर जारी किया है। जिसमें अब वीडियो कॉलिंग का अनुभव बेहद खास होनेवाला है।

गूगल डुओ में Codec तकनीक पेश की है। जिसमें कम नेटवर्क में भी बढ़िया क़्वालिटी के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। इसी के साथ कंपनी ने और एक फीचर जारी कर दिया है। जिसमें वीडियो कॉलिंग के दौरान फोटज क्लीक की जा सकेगी। जिसके बाद यह फोटो आटोमेटिक ग्रुप के लोगों के पास पहुंच जाएगी। 

वहीं कंपनी ने डुओ वॉइस मैसेज फीचर भी जारी कर दिया है। जिसमें “I miss you” या फिर “I’m thinking of you” जैसे मैसेज  Augmented Reality इफेक्ट के साथ भेज सकेंगे। साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह जल्द ही और नए फीचर्स पेश करेगी।  

जानकारी के लिए बतादें कि गूगल डुओ पर पहले एक साथ 8 लोग ही वीडियो कॉलिंग कर सकते थे। लेकिन गूगल ने कुछ बदलाव करने बाद अब एक साथ 12 लोगों के साथ वीडियो कालिंग की जा सकती है।