OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्पेसिफिकेशन आए सामने, जाने क्या होगा खास

दुनिया का लोकप्रिय प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी OnePlus के OnePlus 7 सीरीज को भारी सफलता मिलने के बाद कंपनी अपने फोन की अगली सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी अपनी अगली स्मार्टफोन सीरीज में तीन

दुनिया का लोकप्रिय प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी OnePlus के OnePlus 7 सीरीज को भारी सफलता मिलने के बाद कंपनी अपने फोन की अगली सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी अपनी अगली स्मार्टफोन सीरीज में तीन फोन OnePlus 8, OnePlus 8 Pro और OnePlus Lite लॉन्च कर सकता है। लेकिन अब लांचिंग से पहले OnePlus 8, 8 Pro के स्पेसिफिकेशन सामने आए है। तो आइए जानते है इन दोनों फोन में क्या होगा खास…..

हाल ही में टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro के फीचर्स शेयर किए थे। 

OnePlus 8 Specification
इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का हो सकता है। साथ ही इसमें 90Hz रिफ्रेश रेटवाला 6.55 इंच का फूल HD+ डिस्प्ले हो सकता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC मौजूद हो सकता है। इसके अलावा इसमें 12GB RAM + 128GB/512GB स्टोरेज वेरिएंट मिल सकता है।

अब बात करते है इस फोन के बैटरी की। इस फोन में जान फूंकने के लिए 4,300 mAh की बैटरी मिल सकती है और इसका चार्जर 30W का हो सकता है। इस फोन में एंड्राइड 10 पर आधरित Oxygen OS दिया जा सकता है। इसमें UFS 3.0 का सपोर्ट दिया जा सकता है। यह फोन तीन कलर ऑप्शन्स ग्लो, ब्लैक और ग्रीन में उपलब्ध हो सकता है।  

OnePlus 8 Pro Specification
अब बात करते है इस फोन के बारें में। इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।  जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का हो सकता है। इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेटवाला 6.78 का QHD+ डिस्प्ले हो सकता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC मौजूद हो सकता है। इसके अलावा इसमें 12GB RAM + 128GB/512GB स्टोरेज वेरिएंट मिल सकता है।

इस फोन की बैटरी की बात करें तो इस फोन जान फूंकने के लिए 4,300 mAh की बैटरी मिल सकती है। इसमें 30W का चार्जर और वायरलेस चार्जर मिल सकता है। इस फोन में एंड्राइड 10 पर आधरित Oxygen OS दिया जा सकता है। इतना ही नहीं इसमें भी UFS 3.0 का सपोर्ट दिया जा सकता है। यह फोन IP68 वाटर और डस्ट प्रुफ हो सकता है। यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स इंटरस्टेलर ग्लो, ग्लेशियल ग्रीन और ऑनिक्स ब्लैक में उपलब्ध हो सकता है।