POCO X2 हुआ भारत में लॉन्च, जाने कीमत और खासियत

POCO ने भारत में POCO X2 लॉन्च कर दिया है। लोग इस फोन का काफी इंतजार कर रहे थे। इंतजार ख़त्म करते हुए कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इससे पहले भारतीय बाजारों में POCO F1 लॉन्च किया था जिसे

POCO ने भारत में POCO X2 लॉन्च कर दिया है। लोग इस फोन का काफी इंतजार कर रहे थे। इंतजार ख़त्म करते हुए कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इससे पहले भारतीय बाजारों में POCO F1 लॉन्च किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। इस फोन में आपको दमदार बैटरी, प्रोसेसर, डुअल सेल्फी कैमरा के साथ एचडी डिस्प्ले भी मिलेगा। सटीक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

POCO X2 कीमत (POCO X2 Price)
कंपनी ने यह फोन लोगों के बजट के अनुसार लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। यह फोन Matrix Purple, Phoenix Red और Atlantis Blue कलर में उपलब्ध है। इस फोन की सेल 11 फरवरी से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।     

  1. 6GB RAM/64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,999 रूपये
  2. 6GB RAM/128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रूपये
  3. 8GB RAM/256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,999 रूपये 

POCO X2 स्पेसिफिकेशन (POCO X2 specification)
इस फोन में 6.7 इंच का फूल एच+ डिस्प्ले है, जिसका रेसुलेशन आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए आगे और पीछे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G का सपोर्ट मिला है। यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।  

POCO X2 का कैमेरा बेहद खास है। इस फ़ोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ 4 रियर कैमरे हैं। जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2-2 मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस मौजूद हैं। फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का है। 

अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो इस इस फोन में WiFi, ब्लूटूथ, 4जी VoLTE, वॉइस ऑवर कॉलिंग फीचर, 3.5 एमएम जैक और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स हैं। इस फोन में जान फूंकने वाली 4,500 mAh की बैटरी है, जो 27W के फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करती है,  यह 25 मिनट में 0 से 40 प्रतिशत बैटरी को चार्ज करती है।