PUMA की पहली स्मार्टवॉच लॉन्च, रखेगी आपके हेल्थ का ध्यान

एथलेटिक और कैजुअल फुटवियर निर्माता प्यूमा (PUMA) ने भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लांच कर दी है। इस वॉच की ख़ास बात करें तो यह स्मार्टवॉच अब आपकी हेल्थ का भी ध्यान रखेगी। जर्मन बहुराष्ट्रीय कंपनी ने

एथलेटिक और कैजुअल फुटवियर निर्माता प्यूमा (PUMA) ने भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लांच कर दी है। इस वॉच की ख़ास बात करें तो यह स्मार्टवॉच अब आपकी हेल्थ का भी ध्यान रखेगी। जर्मन बहुराष्ट्रीय कंपनी ने इस स्मार्टवॉच को फॉसिल ग्रुप (Fossile Group) के साथ डिजाइन किया है। आपकी जानकारी के लिए बतादें कि फॉसिल ग्रुप स्मार्टवॉच बनाने वाली एक बड़ी कंपनी है और इस फिल्ड में काफी लंबे समय से मौजूद है। Puma की इस पहली स्मार्टवॉच को पिछले साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया गया था। लेकिन अब यह स्मार्टवॉच भारतीय बाज़ारों में आने से वॉच/स्मार्टवॉच लवर्स को एक विकल्प मिल गया है। 

प्यूमा स्मार्टवॉच की कीमत (PUMA Smartwatch Price)
प्यूमा ने भारत में यह पहली स्मार्टवॉच लांच की है। प्यूमा ने इस स्मार्टवॉच पर 2 साल की वारंटी देते हुए कीमत 19,995 रूपये रखी है। आपको यह स्मार्टवॉच आसानी से फ्लिपकार्ट और प्यूमा की आधिकारिक वेबसाइट Puma.com तथा प्यूमा स्टोर्स में उपलब्ध होंगी।

प्यूमा स्मार्टवॉच के स्पेसिफिकेशन (PUMA Smartwatch Specification)
प्यूमा की यह स्मार्टवॉच Google के OS से लैस है। जबकि यह स्मार्टवॉच क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 3100 से संचालित है। इस स्मार्टवॉच में 1.19-इंच की AMOLED डिस्प्ले है जो 390×390 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को स्पोर्ट करता है। अगर स्टोरेज की बात करे तो इसमें 512MB रैम और 4GB की इंटरनल स्टोरेज है। प्यूमा की इस स्मार्टवॉच में एल्यूमीनियम डायल के साथ ही एक सिलिकॉन बेल्ट दी हुई है। जो दिखने में इसको स्टाइलिश बनाता है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 4.2 के अलावा GPS भी शामिल हैं। ख़ास बात यह है कि कंपनी ने लोगों की हेल्थ का ध्यान रखते हुए स्मार्टवॉच में पीछे की तरफ एक हार्ट-रेट ट्रैकर भी लगाया है। 

प्यूमा स्मार्टवॉच रखेगी हेल्थ का ध्यान 
प्यूमा की इस स्मार्टवॉच की ख़ास बात करें तो यह Google Fit के द्वारा काफी वर्कआउट एक्टिविटी जैसे कि पाइलेट्स, रोइंग, स्पिनिंग और काउंट रिप्स जैसी गतिविधियों को ट्रैक करता है। स्मार्टवॉच को वर्कआउट मोड पर सेट करने के बाद यह लगातार हृदय गति को भी ट्रैक करता है। चूंकि यह एक पहनने वाला ओएस डिवाइस है, इसलिए Google असिस्टेंट इसमें बिल्ट-इन है। स्मार्टवॉच स्विम-प्रूफ है और इसमें Google पे के माध्यम से एनएफसी भुगतान भी किया जाता है। कंपनी ने दावा किया है कि प्यूमा स्मार्टवॉच की बैटरी 1 से 2 दिन तक चलेगी।