पंच होल डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरे के साथ Realme V5 हुआ लॉन्च

नई दिल्ली। एक लम्बे इंतज़ार के बाद Realme V5 चीन के बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। काफी समय से इस फ़ोन के लीक्स व टीजर सामने आ रहे थे। स्मार्टफोन Realme V5 के सबसे खास और अहम फीचर्स हैं — क्वाड रियर कैमरा सेटअप और पंच होल डिस्प्ले। यह फ़ोन भी लम्बी चलने वाली बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर से लैस है। फिलहाल, Realme V5 के अन्य देशों में इसके लॉन्च को लेकर कोई कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

रियलमी V5 की कीमत
6GB + 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत CNY 1,399 यानि करीब 15,000 रुपये है। Realme V5 8GB + 128GB मॉडल की कीमत लगभग 20,400 रुपये है। आने वाले 7 अगस्त को यह स्मार्टफोन सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लॉन्च के साथ ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है। यह स्मार्टफोन सिल्वर विंग्ड बॉय, ब्लू और ब्रेकिंग लाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Realme V5 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
इस फ़ोन में 6.5 इंच का फुल एचडी + पंच होल डिस्प्ले है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास कोटेड है। इस स्मार्टफोन का दिल मीडिया टेक डायमेनसिटी 720 प्रोसेसर पर धड़कता है। माइक्रोएसडी कार्ड की वजह से इसमें दी गई स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। 

Realme V5 कैमरा 
क्वाड रियर कैमरा सेटअप की खूबी के साथ Realme V5 में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2MP का मैक्रो सेंसर और 2MP का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है। इस फोन का 16MP वाला फ्रंट कैमरा, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के बेहतरीन है। इस स्मार्टफोन में 5,000mAh पावर की बैटरी दी गई है, जो कि 30W फ्लैश चार्ज सपोर्ट के साथ आती है। इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूएसबी टाइप सी और 3.5mm ऑडियो जैक जैसे अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।