Samsung Galaxy A11 और Galaxy A31 स्मार्टफोन लॉन्च, जाने खासियत

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Samsung ने अपने दो नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A11 और Samsung Galaxy A31 को लॉन्च कर दिया हैं। इन दोनों फोन की खासियत की बात करें तो इनमें दमदार प्रोसेसर और बैटरी दी गई हैं।

Loading

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Samsung ने अपने दो नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A11 और Samsung Galaxy A31 को लॉन्च कर दिया हैं। इन दोनों फोन की खासियत की बात करें तो इनमें दमदार प्रोसेसर और बैटरी दी गई हैं। हालांकि कंपनी ने यह दोनों फोन थाईलैंड में लॉन्च किए हैं। भारत में इन दोनों फोन की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की हैं। तो आइए जानते है इन दोनों फोन के बारें में अधिक जानकारी…

Samsung Galaxy A11 Specification
सबसे पहले बात करते है इस फोन के बारें में। यह फोन एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता हैं। इस फोन में 6.4 इंच का LCD डिस्प्ले (720×1560 पिक्सल) हैं। साथ ही बढ़िया परफॉरमेंस के लिए फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में जान फूंकने के लिए 4000 mAh की दमदार बैटरी मौजूद हैं, जो 15W फास्ट जार्जिंग सपोर्ट के साथ आती हैं। वहीं फोन में Wi-Fi, GPS, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy A11 Camera
यह फोन तीन रियर कैमरे के साथ आता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं। 

Samsung Galaxy A11 Price 
अब बात करते है इस फोन की कीमत के बारें में। कंपनी ने इस फोन को 3GB RAM / 32GB स्टोरेज वेरिएंट में उतारा हैं, जिसकी कीमत 5,199 Baht (लगभग 12,300 रुपए) हैं। यह फोन ब्लू कलर के साथ आता हैं। हालांकि इस फोन की सेल कब से शुरू होगी इसके बारें में कोई जानकारी नहीं मिल पायी हैं।

Samsung Galaxy A31 Specification 
यह फोन एंड्राइड 10 पर आधारित वन यूआई 2.0 पर काम करता है। इस फोन में 6.4 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले (720×1560 पिक्सल) हैं। परफॉरमेंस के लिए 2 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में जान फूंकने के लिए 5000 mAh की दमदार बैटरी मौजूद हैं, जो 15W फास्ट जार्जिंग सपोर्ट के साथ आती हैं। वहीं फोन में Wi-Fi, GPS, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy A31 Camera
यह फोन चार क्वाड रियर कैमरे के साथ आता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेंसर और 5 मेगापिक्सल का लेंस है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं। 

Samsung Galaxy A31 Price 
अब बात करते है इस फोन की कीमत के बारें में। कंपनी ने इस फोन को 6GB RAM / 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 Baht (लगभग 21,300 रुपए) रखी हैं। यह फोन ब्लू कलर के साथ आता हैं। हालांकि इस फोन की सेल कब से शुरू होगी इसके बारें में भी कोई जानकारी नहीं मिल पायी हैं।