Instagram Threads के द्वारा यूज़र्स भेज सकेंगे किसी को भी मैसेज

Loading

इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम इंस्टाग्राम थ्रेड रखा गया है। इंस्टाग्राम थ्रेड फीचर के जरिए अब इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर किसी से भी बातचीत की जा सकती है। इससे पहले हम केवल अपने क्लोज फ्रेंड्स से ही बात – चित किया करते थे, लेकिन थ्रेड के ज़रिए अब हम किसी को भी मैसेज भेज सकते हैं। थ्रेड्स आपको इनबॉक्स में दो टैब प्रदान करेगा, एक टैब करीबी दोस्तों के लिए है तथा दूसरी टैब इंस्टाग्राम पर मौजूद अन्य सभी लोगों के लिए है। यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

Jane Manchun Wong द्वारा सबसे पहले इंस्टाग्राम थ्रेड्स की जानकारी को सार्वजनिक रूप से बताया गया। अपने ट्विटर हैंडल पर इंस्टाग्राम के नए फीचर का स्क्रीनशॉट साझा कर जानकारी दी है। स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि क्लोज़ फ्रेंड्स के साथ की गई चैट अभी भी इनबॉक्स में प्राथमिकता से दिखाई देगी।

आपको बता दें, इंस्टाग्राम द्वारा Threads को पिछले साल लॉन्च किया गया था, जिसमें यूज़र्स उन लोगों से चैट कर सकते हैं। जिसे इंस्टाग्राम पर क्लोज़ फ्रेंड्स से जाना जाता है। इमेज सेंट्रिक मैसेजिंग ऐप यूज़र्स को ‘On the Move,’ ‘Out and About’ और ‘Low Battery’ जैसे ऑटोमैटिक स्टेटस अपडेट साझा करने की भी सुविधा देता है।

थ्रेड्स के ज़रिए आप तुरंत अपने क्लोज़ फ्रेंड्स को फोटो और वीडियो भेज सकते है। लेकिन अब आपके इंस्टाग्राम पर मौजूद कोई भी यूज़र आसानी से आपसे जुड़ सकता है। हालांकि, यह इंटरफेस बिल्कुल पहले जैसा ही दिखता है। अपडेट चेंजलॉग में उल्लेख किया गया है कि मैसेज, स्टेटस और स्टोरीज़ में प्राथमिकता अभी भी क्लोज़ फ्रेंड्स की ही होगी।