10,999 रु. में Vu Premium TV भारत में लॉन्च, जाने फीचर्स

घर में नया TV लाने का सोच रहे है और बजट भी कम है तो अब सोचना बंद कर दें। भारत में अब स्टाइलिश Vu Premium TV लॉन्च हो गई है। इस TV की खासियत की बात करें तो ये Android TV 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ

घर में नया TV लाने का सोच रहे है और बजट भी कम है तो अब सोचना बंद कर दें। भारत में अब स्टाइलिश Vu Premium TV लॉन्च हो गई है। इस TV की खासियत की बात करें तो ये Android TV 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आती है। वहीं इसमें डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस स्टूडियो साउंड सिस्टम दिया गया है। हालांकि कंपनी ने इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है। अभी इस TV के दो वेरिएंट 32-इंच और 43-इंच लॉन्च किए गए है। तो आइए जानते है इस TV के बारें में है अधिक जानकारी…

Vu Premium TV 32-Inch Specification & Price
पहले जानते है Vu Premium TV 32-इंच वेरिएंट के बारें में। इसमें 32 इंच का HD (1366×768 पिक्सल) डिस्प्ले है। यह 20 वॉट बॉक्स स्पीकर के साथ आता है। यह TV डॉल्बी डिजिटल और डीटीएस स्टूडियो साउंड इंटीग्रेशन से लैस है।

इसके अलावा इसमें 1GB RAM और कंटेंट स्टोर करने के हिसाब से इनमें 8GB की स्टोरेज दी गई है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 64-bits क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें एक डुअल कोर जीपीयू भी है।

यह TV एंड्रॉयड टीवी 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम से संचालित है। इसमें गूगल क्रोमकास्ट सपोर्ट दिया गया है, जिससे Android, macOS या Windows डिवाइस से कंटेंट इन टीवी पर देखना आसन होगा।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, दो एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, लैन, आरएफ, हेडफोन जैक तथा एक ऑप्टिकल ऑडियो आउट दिया गया हैं।

इस टीवी के साथ एक रिमोट भी आता है। इस रिमोट में Amazon Prime Video, Google Play, Hotstar, Netflix, तथा YouTube जैसे एप्लीकेशन्स ओपन करने के लिए शॉर्टकट बटन्स दिए गए हैं।

अब बात करते है 32-Inch वेरिएंट कीमत की। इसकी कीमत 10,999 रुपए है। और यह ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart.com पर उपलब्ध है।

Vu Premium TV 43-Inch Specification & Price
इसमें 43 इंच का फुल HD (1920×1080 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। यह 24 वॉट बॉक्स स्पीकर के साथ आता है। यह वेरिएंट भी  डॉल्बी डिजिटल और डीटीएस स्टूडियो साउंड इंटीग्रेशन से लैस है।

इस वेरिएंट में भी 1GB RAM और कंटेंट स्टोर के हिसाब से इनमें 8GB की स्टोरेज दी गई है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 64-bits क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें एक डुअल कोर जीपीयू भी है।

यह TV भी एंड्रॉयड टीवी 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम से संचालित है। इसमें गूगल क्रोमकास्ट सपोर्ट दिया गया है, जिससे Android, macOS या Windows डिवाइस से कंटेंट इन टीवी पर देखना आसन होगा।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें भी Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, दो एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, लैन, आरएफ, हेडफोन जैक तथा एक ऑप्टिकल ऑडियो आउट दिया गया हैं।

इस टीवी के साथ एक रिमोट भी आता है। जहां रिमोट में Amazon Prime Video, Google Play, Hotstar, Netflix, तथा YouTube जैसे एप्लीकेशन्स ओपन करने के लिए शॉर्टकट बटन्स दिए गए हैं।

अगर इस 43-Inch वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 19,999 रुपए है। और यह ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart.com पर उपलब्ध है।