WhatsApp Video Call
Representational Pic

दुनियाभर में लॉकडाउन के वजह से लोग अपने घरों में ही कैद है और काम रहे है। ऐसे में ऑफिस की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म Zoom के माध्यम से हो रही है। इसे देखते हुए इंस्टटेंट मेसेजिंग एप WhatsApp भी अपने वीडियो कालिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव करने में लग गई थी।

Loading

दुनियाभर में लॉकडाउन के वजह से लोग अपने घरों में ही कैद है और काम रहे है। ऐसे में ऑफिस की मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म Zoom के माध्यम से हो रही है। इसे देखते हुए इंस्टटेंट मेसेजिंग एप WhatsApp भी अपने वीडियो कालिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव करने में लग गई थी। हालंकि व्हाट्सएप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स लेकर पेश करते रहता है। इस बार व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड और आईओएस बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया है। इसमें अब एक साथ 8 व्हाट्सएप यूजर्स ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे। इससे पहले व्हाट्सएप पर सिर्फ 4 यूजर्स में ही वीडियो कॉल किया जा सकता था।

चीन की टेक वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.132 और iOS के बीटा वर्जन 2.20.50.25 के यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया है। इस वर्जन तहत एक साथ 8 यूजर्स ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे। ज्ञात रहे की जिन यूजर्स को आप कॉल करोगे उसके पास भी यही वर्जन होना चाहिए अन्यथा उसे ग्रुप कॉल में ऐड नहीं किया जा सकेगा। हालांकि, अब तक स्टेबल वर्जन के लिए यह अपडेट जारी नहीं हुआ है। उम्मीद हैं कि कंपनी जल्द इस अपडेट को स्टेबल यूजर्स के लिए पेश करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल काफी लोग ग्रुप वीडियो कालिंग के लिए Zoom एप का इस्तेमाल कर रहे है। लोग इसे काफी पसंद कर रहे है। वहीं इससे देखते हुए सभी कंपनियां अपने वीडियो कालिंग सॉफ्टवेयर को और बेहतर बनाने में लगी हुई है। अब व्हाट्सएप की सीधी टक्कर जूम और गूगल डुओ से है।