WhatsApp

Loading

नई दिल्ली. इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp बहुत जल्द 138 नए इमोजी लॉन्च करनेवाला है, जिसके बाद यूजर्स का चैटिंग करने का अंदाज काफी हद तक बदल जायेगा। आनेवाले इमोजी को हाल ही में बीटा वर्जन 2.20.197.6 पर स्पॉट किया गया है। हालांकि इमोजी स्टेबल वर्जन में कब लॉन्च होगी इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। यह जानकारी वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट से मिली है।

वेब बीटा इंफो की रिपोर्ट के अनुसार आनेवाले नए इमोजी पुरानी इमोजी की तुलना में आकर्षक होंगे। जिसमें शेफ, किसान, पेंटर, स्किन टोन और कपड़ों से जुड़ी कई इमोजी शामिल हैं।

फिलहाल व्हाट्सएप अपने लेटेस्ट फीचर Expiring messages की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.197.4 पर स्पॉट किया गया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए सात दिनों के बाद भी भेजे गए मैसेज को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आनेवाले समय में व्हाट्सएप यूजर्स नए फीचर के जरिये एक घंटे, एक दिन, एक सप्ताह, एक महीने और एक वर्ष के बाद भी चैट ऑटो-डिलीट कर सकेंगे। 

वहीं यूजर्स नए फीचर्स के जरिये भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए समय सेट कर पाएंगे, जिसके बाद भेजा गया मैसेज आटोमेटिक डिलीट हो जाएगा। उम्मीद है कि यह फीचर जल्द ही यूजर्स के लिए लॉन्च होगा।