चार कैमरेवाला Xiaomi Mi 10 Lite 5G लॉन्च, जाने कीमत

चीन की स्मार्टफोनमेकर कंपनीXiaomi ने अपना नया स्मार्टफोनXiaomi Mi 10Lite 5G लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत की बात करें तो इसमें में वाटर-ड्रापनॉचदिया गया है।

Loading

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Mi 10 Lite 5G लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत की बात करें तो इसमें में वाटर-ड्राप नॉच दिया गया है। इसी के साथ इस फ़ोन में चार कैमरे और दमदार प्रोसेसर है। तो आइए जानते है इस फोन के बारें में अधिक जानकारी। 

Mi 10 Lite 5G Specification 
इस फोन में 6.67 इंच का फुल HD+ अमोलेड डिस्प्ले (1080×2340 पिक्सल) है, जो वाटर ड्राप नॉच के साथ आता है। इसमें कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन किया गया है। परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G SoC प्रोसेसर मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, Wi-Fi, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। 

अगर इस फोन की बैटरी की बात करे तो इसमें जान फूंकने के लिए 4,160 mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 20W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फोन के रैम और स्टोरेज के बारें में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। एक्सपर्ट्स की माने तो इस फोन के दो 6GB RAM / 128GB स्टोरेज और 8GB RAM / 128GB स्टोरेज वेरिएंट होने की संभावना हैं। 

Mi 10 Lite 5G Camera
इस फोन में चार क्वाड कैमरे दिए गए है। जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल, अल्ट्रा वाइड कैमरा 8 मेगापिक्सल, मैक्रो सेंसर 5 मेगापिक्सल और डेप्थ सेंसर 2 मेगापिक्सल मौजूद है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।    

Mi 10 Lite 5G Price
अब बात करते है इस फोन की कीमत के बारें में। इस फोन की कीमत €349 (लगभग 29,200 रुपए) है। यह फोन चार कलरऑप्शन ब्लैक, ब्लू और वाइट में उपलब्ध है। जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन को फिलहाल यूरोप मार्केट में लॉन्च किया गया है। भारत में इस फोन के लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है।