अमेजन ने भारत में लॉन्च किया प्राइम वीडियो चैनल्स, मिलेंगे एक प्लेटफॉर्म पर 8 OTT एप्स

    नई दिल्ली: ऑनलाइन प्रसारणकर्ता अमेजन ने शुक्रवार को प्राइम वीडियो चैनल्स की घोषणा की। इसके तहत अमेजन भारत में डिस्कवरी, लायंसगेट प्ले और इरोस नाउ जैसे मंचों को एक जगह लाएगा। भारत प्राइम वीडियो चैनल्स पेश करने वाला 12वां देश है।  

    एक बयान में बताया गया कि एक मध्यस्थ की भूमिका निभाते हुए प्राइम वीडियो चैनल्स प्राइम सदस्यों को (ओवर द टॉप) सेवाओं के ऐड ऑन सब्सक्रिप्शन के विकल्प की अनुमति देगा और भारत में अमेजन प्राइम वीडियो ऐप और वेबसाइट पर उनके कंटेंट (सामग्रियों) का प्रसारण करेगा। 

    अमेजन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि लॉन्च के समय प्राइम वीडियो चैनल प्राइम सदस्यों को डिस्कवरी+, लायंसगेट प्ले, इरोस नाउ, मुबी, होइचोइ, मनोरमा मैक्स, डॉक्यूबे और शॉर्ट्स टीवी की सेवा देगा। ग्राहकों को सिर्फ उन्हीं सेवाओं के लिए भुगतान करना पड़ेगा, जिन्हें वह चुनेंगे। 

    अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारी गौरव गांधी ने कहा कि कंपनी ने हमेशा अपने ग्राहकों के लिए पहुंच, अनुभव और चयन में सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित किया है। अमेजन के एक अधिकारी ने बताया कि भारत से पहले यह सेवा 11 देशों में शुरू की गई और सफल रही। (एजेंसी)