file pic
file pic

    Loading

    दिल्ली: टेक दिग्गज Apple कथित तौर पर अगले साल चौथी पीढ़ी के iPhone SE को लॉन्च करने की योजना नहीं बना रहा है, एक रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, iPhone निर्माता ने आपूर्तिकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्होंने 2024 में iPhone SE स्मार्टफोन जारी करने की योजना रद्द कर दी है।

     

    कुवो ने दावा किया कि टेक दिग्गज ने चौथी पीढ़ी के iPhone SE में अपना पहला इन-हाउस 5G प्रोसेसर लॉन्च करने का इरादा किया था, लेकिन अब इसकी उम्मीद नहीं है क्योंकि डिवाइस को रद्द कर दिया गया है। 

     क्वालकॉम पर भरोसा करना जारी रखेगा

    इसके बजाय उन्होंने कहा कि यह उम्मीद की जाती है कि Apple 2024 में 5G चिप्स के लिए क्वालकॉम पर भरोसा करना जारी रखेगा, जिसमें iPhone 16 श्रृंखला भी शामिल है।उन्होंने यह भी कहा कि iPhone निर्माता ने iPhone SE मॉडल में 5G चिप का परीक्षण करने की योजना बनाई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वास्तविक दुनिया का प्रदर्शन स्वीकार्य था। 

    इस बीच, पिछले महीने कुओ ने कहा था कि कंपनी 2024 के लिए नियोजित iPhone SE 4 के बड़े पैमाने पर उत्पादन को रद्द या स्थगित कर देगी। ऐसा संकेत मिलता है कि ऐप्पल 2024 आईफोन एसई 4 के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन योजना को रद्द या स्थगित कर देगा।