PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टेक कंपनी एपल (Apple) ने बुधवार को हुए इवेंट में कई शानदार प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। जिनमें से एक सेकंड जनरेशन के एयरपॉड्स भी है। फार आउट इवेंट (Far Out Event) के दौरान लॉन्च किए गए एपल एयरपॉड्स में न्वाइज कैंसिलेशन का सपोर्ट दिया गया है। कंपनी के इस डिवाइस का नाम एयरपॉड्स प्रो 2 (AirPods Pro 2) है। यह एयरपॉड्स कई शानदार फीचर्स से लैस है। इसमें एडेप्टिव ट्रांसपैरेंसी मोड भी दिया गया है, जो कि न्वाइज कैंसिलेशन का ही हिस्सा है। इसके अलावा एयरपॉड्स में दो टच कंट्रोल भी मौजूद है।  

    AirPods Pro 2 Features 

    AirPods Pro 2 को Apple H2 chip के साथ पेश किया है। बड्स में साउंड क्वालिटी को और भी ज़्यादा बेहतर करने के लिए इसमें नए लो-डिस्टॉर्शन ड्राइवर का यूज़ किया है। बड्स को लेकर कंपनी का कहना है कि इसमें एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) को दोगुना किया गया है। वहीं, बड्स में पर्सनलाइज स्पैटियल ऑडियो की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन स्पीकर भी है, जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फाइंड माय फोन फीचर्स के द्वारा अपने बड्स को ढूंढ पाएंगे। 

    AirPods Pro 2 Battery 

    AirPods Pro 2 में जान फूंकने के लिए कंपनी की तरफ से बैटरी लाइफ को लेकर केस के साथ 30 घंटे बैकअप का दावा किया है। वहीं, केस के बिना बड्स में 6 घंटे का बैकअप देने में सक्षम हैं। इस पॉड को मैगसेफ से भी वायरलेस तरीके से चार्ज किया जा सकेगा।

    AirPods Pro 2 Price

    AirPods Pro 2 की कीमत की बात करें तो, इसे खरीदने के इच्छुक लोगों को इसके लिए 26 हजार 900 रुपये खर्चा करना पड़ेगा। यह बड्स कंपनी की आधिकारिक साइट से 9 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी। वहीं, कंपनी द्वारा इनकी शिपिंग 23 सितंबर से शुरू होगी।