Christmas 2023

    Loading

    नई दिल्ली: जितनी एक बच्चे के ज़िंदगी में मां की एहमियत होती है, उतना ही पिता का साया होना भी ज़रूरी है। वैसे तो मदर्स डे (Mothers Day) की धूम दुनियाभर में देखी जाती है। वहीं फादर्स डे (Father’s Day 2022) पर भी लोगों के मन उत्साह देखा जाता है। खासकर बच्चों में उत्साह की कोई कमी नहीं होती है, क्योंकि इस दिन वह अपने पिता को कई तरह के शानदार तोहफे (Father’s Day Gifts) देकर उनका दिन खास बनाते हैं। इस साल फादर्स डे 19 जून को है। 

    बच्चों की ज़िंदगी में पिता एक ऐसा शख्स होता है, जो अपने बच्चों के सारे गम खुद पर लेकर उनकी सारी ख्वाहिशों को पूरा करता है। इसलिए फादर्स डे के दिन बच्चे अपने पापा के साथ टाइम स्पेंड (Time Spend) करना पसंद करते हैं। साथ ही अपने पिता के लिए कई सरप्राइज (Surprise) भी प्लान करते हैं। अगर आपके पापा गैजेट्स लवर हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताएंगे, जो उनके लिए काफी फायदेमंद भी होगा और उनके काम भी आएगा। जिसे देखकर आपके पापा खुश भी हो जाएंगे। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कुछ शानदार गैजेट्स के बारे में…

    Smartphone 

    आज के समय में भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो स्मार्टफोन यूज़ नहीं करते हैं। अगर आपके पापा भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो इस बार कुछ अलग गिफ्ट देने के लिए उन्हें स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं। या फिर उनका स्मार्टफोन फुट गया हो या ख़राब हो गया हो तो भी इस आप उन्हें नया स्मार्टफोन गिफ्ट कर सकते हैं। टेक मार्केट में इस समय कई तरह के शानदार स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो आपके  बजट में भी हैं। तो आप अपने पापा के लिए कोई भी स्मार्टफोन ले सकते हैं और उन्हें फादर्स डे पर गिफ्ट कर सकते हैं।

    Earphones 

    आगरा आपके पापा गाना सुनने के शौकीन हैं तो आप उन्हें इयरफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस समय कई तरह के इयरफोन आते हैं, जैसे नेकबैंड, वायरलेस, ब्लूटूथ और भी बहुत कुछ। ऐसे में अगर आपके पापा के पास इयरफोन नहीं है तो आप उन्हें यह भी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं।                 

    Fitness Band 

    फादर्स डे पर आप अपने पापा को फिटनेस बैंड दे सकते हैं। अगर आपके पापा जिम और फिटनेस फ्रीक हैं, तो यह गिफ्ट उनके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसकी मदद से वह अपने हेल्थ पर भरपूर ध्यान दे सकते हैं। 

    Smart Watch 

    स्मार्टवॉच भी फादर्स डे पर पापा को गिफ्ट देने के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। आज के समय में बहुत से ऐसे स्मार्टवॉच भी मार्केट में मौजूद हैं, जो आपकी हेल्थ का भरपूर ख्याल रखते हैं। ऐसे में अगर आप अपने फादर के हेल्थ का ख्याल रखने के साथ उन्हें एक बेहतरीन गिफ्ट देना चाहते हैं तो आप स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं।   

    Gaming Headset 

    अगर आपके पापा को गेम खेलना पसंद है तो आप इस फादर्स डे पर पापा को गेमिंग हेडसेट गिफ्ट कर सकते हैं, जो उनके गेमिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएगा। यह गिफ्ट देख आपके पापा भी बहुत खुश हो जाएंगे।