इस रक्षाबंधन पर अपने भाई-बहन को करें ये शानदार Gadgets गिफ्ट, कीमत 5,000 रुपये से भी कम

    नई दिल्ली: रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2021) भारत में सबसे खूबसूरत त्योहारों में से एक है। यह त्यौहार भाई-बहन के प्रेम का बंधन है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रंग-बिरंगी राखी बांधती हैं, जो उनके लिए एक रक्षा सूत्र का काम करता है। भाई इस दिन अपनी बहनों की रखा का प्रण लेते हैं। राखी बांधने के बाद भाई अपनी बहनों को कई तरह के गिफ्ट्स (Rakhi Gifts) भी देते हैं। इस साल रक्षाबंधन 22 अगस्त को है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे गैजेट (Gadgets) के बारे में, जिसे आप अपने भाई-बहनों को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं… 

    पावर बैंक (Power Bank)

    आज के समय में पावर बैंक कितना ज़रूरी है यह बात सभी जानते हैं। ऐसे में आप राखी के अवसर पर अपनी बहन या भाई को पावर बैंक दे सकते हैं। ताकि वह अपने फोन को हमेशा चार्ज रख सके और कभी कोई मुसीबत आने पर हेल्प के लिए आपको कॉल कर सके। इसके अलावा ट्रेवल करते समय भी पावर बैंक उनके बहुत काम आ सकता है। 

    नेकबैंड (Neckband) 

    आज के समय में नेकबैंड भी काफी ट्रेंड में है। नेकबैंड का इस्तेमाल ट्रेवल के दौरान या फिर मीटिंग के लिए कर सकते हैं। भारतीय बाजार में कई ब्रांड्स के नेकबैंड मौजूद है, जो आपकी बहन या भाई के लिए रक्षाबंधन पर सबसे बेहतर उपहार हो सकता है। 

    ब्लूटूथ हेडफोन्स (Bluetooth Headphones) 

    अगर आपकी बहन/भाई गाने सुनने के शौकीन है तो आप उन्हें ब्लूटूथ हेडफोन्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। मार्केट्स में कई ब्रांड के ब्लूटूथ हेडफोन्स मौजूद हैं, जो आपको कम से कम दाम में मिल जाएंगे। इस गिफ्ट को देख आपकी बहन काफी खुश भी हो जाएगी और आपके रिश्ते में और भी मिठास आएगी। 

    स्मार्टवॉच (Smartwatch) 

    आज के समय में स्मार्टवॉच काफी ट्रेंड कर रहा है। जो कई तरह के फीचर्स के साथ आता है। ऐसे में आप इस रखी अपनी बहन या भाई को स्मार्टवॉच भी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। बाजार में कई तरह स्मार्टवॉच मौजूद हैं, जो आपकी हेल्थ का भी ख्याल रखते हैं। ऐसे में अगर आप उन्हें ये गिफ्ट देते हैं तो आप ऐसा समझ लें कि आप अपनी बहन/भाई का ख्याल भी रख रहे हैं।    

    स्मार्ट बैंड (Smart Band)

    अगर आप इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को कुछ अलग देना चाहते हैं तो आप अपनी बहन या भाई को फिटनेस बैंड (Smart Band) दे सकते हैं। इस तरह के बैंड वाटर रेसिस्टेंट रहते हैं और आपकी हेल्थ का भरपूर ख्याल रखते हैं। ऐसे में इस रखी आप अपने भाई या बहन को ये गिफ्ट दे सकते हैं, जिसे देख वह यकीनन बहुत खुश हो जाएंगे।