PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टेक दिग्गज गूगल (Google) जल्द अपना नया स्मार्ट वॉच लॉन्च करने की तैयारी में है। गूगल का यह आगामी डिवाइस गूगल पिक्सल वॉच (Google Pixel Watch Teaser) है। हालांकि, इस वॉच ऑफिशियल लॉन्च के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, लॉन्चिंग से पहले इस वॉच का टीजर जारी हो चुका है। इस टीजर से गूगल पिक्सल वॉच का डिजाइन दिखाई दे रहा है। लेकिन, इसके प्राइस और फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। गूगल की इस स्मार्ट वॉच को गूगल पिक्सल 7 सीरीज के साथ जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। 

    गूगल पिक्सल वॉच के टीजर के अनुसार, इस स्मार्ट वॉच की डिस्प्ले स्टेनलैस स्टील के गोल डायल के साथ आएगी। इसमें राइट तरफ एक बटन दिया गया है, जो वॉच कंट्रोल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमें हार्ट-रेट मॉनिटर करने वाले सेंसर दिए होंगे, साथ ही कई वॉच-फेस भी दिए होंगे। कलर की बात करें तो गूगल पिक्सल वॉच ब्लैक और पीच कलर में आएगा। 

    Features

    गूगल पिक्सल वॉच से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं। उनके मुताबिक इस स्मार्ट वॉच में गोल OLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इस पिक्सल वॉच में 1.5GB से 2GB तक की स्टोरेज रहेगी। इसमें Exynos 9110 प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही पावर बैकअप के लिए दमदार बैटरी मिलेगी, जो फुल चार्ज करने पर 8 घंटे तक का बैकअप देगी। लीक्स के अनुसार, इस वॉच में गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) और मैप्स का सपोर्ट भी दिया जाएगा। इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स भी होंगे जैसे की LTE, Bluetooth और वाईफाई।

    Price

    लीक रिपोर्ट्स से जो गूगल पिक्सल वॉच में फीचर्स सामने आए हैं। उन्हें देखें तो इस स्मार्टवॉच की कीमत का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल पिक्सल स्मार्टवॉच की कीमत 19,250 रुपये से 27,900 रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि, इसके एक्चुअल कीमत को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।