google Pixel Smart Watch

    Loading

    नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक गूगल (Google) एक स्मार्ट वॉच (Smart Watch) लॉन्च करने जा रही है। जी हाँ, गूगल बहुत जल्द गूगल पिक्सेल वॉच (Google Pixel Watch) को लॉन्च करने वाली है। इस बात का खुलासा टिप्सटर (इवान ब्लास) Evan Blass किया है। ऐसे में अब गूगल की यह नई वॉच एप्पल (Apple) की वॉच को कड़ी टक्कर देगी। तो आइए जानते हैं इस स्मार्ट वॉच के बारे में और जानकारी…

    जल्द लॉन्च हो सकती है Google Pixel Watch

    Pixel स्मार्ट वॉच के इस साल 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, पिक्सेल स्मार्ट वॉच की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। वहीं, एप्पल की नई स्मार्ट वॉच 11 जुलाई को एप्पल इवेंट में लॉन्च की जाएगी। नई Google स्मार्ट वॉच कोड नाम पिक्सल रोहन (Pixel Rohan) के साथ आई है। बता दें कि कोडनेम रोहन पिक्सल लंबे समय से गूगल की पहली स्मार्ट वॉच के साथ जुड़ा हुआ है।

    स्मार्ट वॉच में क्या होगा खास?

    नई Google Pixel स्मार्ट वॉच Wear OS के लेटेस्ट वर्जन 3.1 पर काम करेगी। Wear OS 3.1 को वर्जन 3.0 में कुछ सुधारों के साथ पेश किया गया है। इसमें कुछ बेसिक सेंसर जोड़े गए हैं। नई स्मार्ट वॉच सर्कुलर डिजाइन और हाई एंड ECG मॉनिटर के साथ आएगी। इसके अलावा, इसमें कुछ हेल्थ और फिटनेस फीचर्स भी होंगे।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टवॉच को 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। इस डिवाइस में हाई-एंड प्रोसेसर दिया जा सकता है। हालांकि, इस नई स्मार्ट वॉच की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।