Image: Nokia Mobile/Twitter
Image: Nokia Mobile/Twitter

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध टेक कंपनी HMD Global ने हाल ही में Nokia का एक शानदार डिवाइस पेश किया है। कंपनी का यह लेटेस्ट टैबलेट Nokia T20 है। यह टैबलेट शानदार फीचर्स से लैस है। इसमें यूज़र्स को 2K डिस्प्ले है और इसमें 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर मिलेगा। वर्चुअल इंटरैक्शन को आसान बनाने के लिए टैबलेट में डुअल माइक्रोफोन और स्टीरियो स्पीकर भी दिया गया है। Nokia T20 में पूरे दिन की बैटरी लाइफ शामिल है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Nokia T20 टैबलेट (Tablet) Android 11 पर आधारित है। इसमें यूज़र्स को 4GB तक रैम, समर्पित Google Kids Space भी मिलेगा। साथ ही  टैबलेट में 10.4-इंच 2K इन-सेल डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले को टफ्ड ग्लास से भी प्रोटेक्ट किया गया है।इसमें दो साल के OS अपग्रेड और तीन साल के “समय पर” सिक्योरिटी अपडेट प्राप्त करने का वादा किया गया है।

    Nokia T20 एक ऑक्टा-कोर Unisoc T610 SoC से संचालित है। साथ ही इसे 3GB और 4GB रैम ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। वहीं HMD ग्लोबल ने रग्ड केस, रग्ड केस + फ्लिप कवर/स्टैंड, और Nokia Micro Earbuds Pro को इसके तीन एक्सेसरीज के रूप में खास तौर Nokia T20 टैबलेट के लिए डिज़ाइन किया है।

    Camera

    फोटोग्राफी के लिए Nokia T20 में फ्रंट में 5 MP का सेल्फी कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं इसके रियर में 8 MP का कैमरा सेंसर मौजूद है। रियर कैमरा सेटअप को भी LED फ्लैश के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा Nokia T20 को 32GB और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। टैबलेट माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

    Connectivity and Battery 

    Nokia T20 टैबलेट में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE (वैकल्पिक), वाई-फाई 802।11ac, ब्लूटूथ v5.0, USB टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक फीचर्स शामिल हैं। टैबलेट स्टीरियो स्पीकर और एक एम्पलीफायर के साथ आता है। Nokia T20 में पावर बैकअप के लिए 8,200mAh की बैटरी दी गई है, जो 15W संगत चार्जर (10W चार्जर बॉक्स में है) के माध्यम से फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस टैबलेट को एक बार चार्ज करने से पूरे दिन की बैटरी लाइफ मिलती है।

    Price

    Nokia T20 के वाई-फाई वेरिएंट की कीमत EUR 199 यानी करीब 17,200 रुपये रखी गई है। वहीं वाई-फाई + 4G मॉडल को EUR 239 यानी लगभग 20,600 रुपये में पेश किया गया है। टैबलेट आने वाले दिनों में सबसे पहले यूरोप में आएगा, हालांकि भारत में इसके लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, HMD Global ने एक प्रेस वार्ता में पुष्टि की कि Nokia T20 को भारतीय बाजार में बहुत जल्द पेश किया जाएगा।