RedmiBook लैपटॉप सीरीज आज देगी भारत में दस्तक, जानें कितनी होगी कीमत

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) आज अपना नया डिवाइस भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी आज यानी 3 अगस्त को रेडमी बुक (Redmi Book Series) सीरीज को पेश करेगी। इस सीरीज के तहत रेडमी बुक 14 (RedmiBook 14) रेडमी बुक 15 (RedmiBook 15) को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इन दोनों डिवाइस में शानदार डिस्प्ले, दमदार स्पीकर के साथ 11th जनरेशन के इंटेल कोर आई3 और कोर आई5 का प्रोसेसर देगी। ज्ञात हो कि कंपनी ने इस डिवाइस को भारत में लॉन्च करने से पहले चीन में पेश कर चुकी है। 

    Launching Event

    रेडमी बुक सीरीज की लॉन्चिंग इवेंट भारत में दोपहर 12 बजे शुरू होगी। इस कार्यक्रम को यूज़र्स कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं।

    Specifications

    रेडमी बुक सीरीज से जुड़े कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुके हैं। जिसके मुताबिक, रेडमी बुक सीरीज के तहत लॉन्च होने वाले लैपटॉप में 15.6 इंच का एचडी डिस्प्ले और 11th जनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर दिया जाएगा। इन लैपटॉप को दमदार बैटरी का सपोर्ट दिया जाएगा, जो सिंगल चार्ज में 10 घंटे का बैटरी बैकअप देने में सक्षम होगी। वहीं लैपटॉप में विंडोज 10, 8GB रैम और 256 या 512GB की एसएसडी स्टोरेज भी दी जा सकती है। कनेक्टिविटी के तौर पर लैपटॉप में ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी, एचडीएमआई और डुअल बैंड वाई-फाई जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

    Price

    शाओमी ने अभी तक रेडमी बुक सीरीज की कीमत या स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे 50,000 रुपये के आसपास की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इस सीरीज के लैपटॉप Charcoal ग्रे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है।