Photo - samsung.com
Photo - samsung.com

Loading

मुंबई: सैमसंग ने अपनी Galaxy Watch 5 Series में ऐप्पल वॉच-स्टाइल वूमेन हेल्थ ट्रैकर लॉन्च किया है, जिसमें गैलेक्सी वॉच 5 प्रो और गैलेक्सी वॉच 5 शामिल हैं। यह कोरिया, अमेरिका और 30 यूरोपीय क्षेत्रों सहित 32 देशों में उपलब्ध है। अधिक सटीक मासिक धर्म चक्र और स्वास्थ्य डेटा प्रदान करने के लिए यह सुविधा इन्फ्रारेड तापमान सेंसर का उपयोग करती है। गैलेक्सी वॉच 5 पर नया मासिक धर्म चक्र ट्रैकर सुविधा वर्तमान में भारत में उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने त्वचा के तापमान में बदलाव को ट्रैक करने के लिए NaturalCycle के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

इंफ्रारेड टेम्परेचर सेंसर से भी जानकारी मिलेगी

दक्षिण कोरियाई फर्म ने सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 और सैमसंग गैलेक्सी वॉच 5 प्रो पर सैमसंग की नई साइकिल ट्रैकिंग सुविधा का खुलासा किया है। यह स्मार्टवॉच त्वचा के तापमान का उपयोग करके मासिक धर्म चक्र को सटीक रूप से ट्रैक करती है। कंपनी यूज़र्स को उनके शरीर के तापमान और मासिक धर्म चक्र के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए इन्फ्रारेड तापमान सेंसर का उपयोग करेगी।

यह ओव्यूलेशन विवरण निर्धारित करने के लिए यूज़र्स के शरीर के तापमान और अन्य प्रमुख प्रजनन विवरणों का विश्लेषण करेगा। सैमसंग के मुताबिक, डेटा को एन्क्रिप्ट किया जाएगा और यूजर के डिवाइस में स्टोर किया जाएगा।