PIC: Timex India/Twitter
PIC: Timex India/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Timex ने अपनी नई स्मार्ट वॉच भारत (Timex Smartwatch In India) में लॉन्च कर दी है। इस स्मार्ट वॉच का नाम Timex Fit 2.0 है, जो कई फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ है। कंपनी ने यह वॉच पिछले साल सर्कुलर डायल (Circular Dial) में लॉन्च किया था। लेकिन, अब इसे स्क्वायर डायल (Square Dial) में पेश किया गया है। यह वॉच फिजिकल एक्टिविटी मोड्स और हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ आती है। तो चलिए जानते हैं इस लेटेस्ट स्मार्ट वॉच के बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Timex Fit 2.0 में मेटल स्क्वायर दिया गया है। इसका डिस्प्ले 1.72 इंच का है, जिसका रिजॉल्यूशन 360×385 पिक्सल है। वॉच का डायल ब्लैक कलर में आती है। यह कई तरह के हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ पेश हुआ है। जिसमें लोगों को हार्ट रेट, ब्लड ऑक्सीजन लेवल (SpO2), स्लीप और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग भी शामिल है। कंपनी के इस नए मॉडल में एक्टिविटी ट्रैकिंग फीचर्स भी मौजूद है। यह वॉच 20 स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है। 

    Timex इस लेटेस्ट वॉच को लेकर दावा करती है कि, सिंगल चार्ज में ये वॉच 7 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है, जिसमें कॉलिंग सपोर्ट भी है। स्मार्टफोन से कनेक्ट होने पर इससे म्यूजिक प्लेबैक भी कंट्रोल किया जा सकता है। वॉच का 2021 वेरिएंट IP54 रेटिंग के साथ आता है जिसमें वॉटर, डस्ट और स्वैट रजिस्टेंस मिलता है। इस नए मॉडल में कंपनी ने इस तरह की किसी सेफ्टी फीचर को मेंशन नहीं किया है।

    Price

    Timex Fit 2.0 को भारत में 5,995 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। लेकिन, इसका लिस्ट प्राइस फिलहाल 5,515 रुपये है, जो कि टाइमेक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। यह वॉच तीन कलर ऑप्शन्स- ब्लैक, ब्लू और व्हाइट में आती है।