Airtel-Auction
File Photo

    Loading

    दिल्ली: भारतीय टेलिकॉम कंपनी जिओ (Jio) ने अभी कुछ ही दिनों पहले मंथली रिचार्ज प्लान का ऑफर दिया था। अब एयरटेल (Airtel) ने अपने रिचार्ज में 2 नए प्लान जोड़ दिए हैं। कंपनी ने प्री-पेड यूजर्स (Prepaid Users) के लिए 2 नए प्लान पेश किए हैं जिनमें उन्हें हाई स्पीड डेटा और कई अन्य बेनिफिट्स मिलते हैं। रिचार्ज प्लान में आपको इंटरनेट (Internet), अनलिमिटेड कॉलिंग (Unlimited calling), s.m.s. के अलावा कई और बेनिफिट भी कंपनी की ओर से दिए जाते हैं भारतीय एयरटेल लगातार ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कंपनी ने पिछले साल 5G नेटवर्क ( 5G Network) भी रोल आउट कर दिया था जो अब देश के 50 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है।

    लॉन्च किए 2 नए रिचार्ज प्लान 

    489 रुपये प्री-पेड प्लान

    एयरटेल ने 489 रुपये और 509 रुपये के दो प्री-पेड प्लान पेश किए हैं। कंपनी के 489 रुपये के प्री-पेड प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 s.m.s, 50 जीबी डेटा 30 दिन की वैधता के साथ मिलता है। इसके अतिरिक्त आपको विंक म्यूजिक, फ्री हेलो ट्यून, अपोलो 24/7 सर्कल और फास्ट टैग रिचार्ज पर कैशबैक भी मिलता है।

    509 रुपये प्री-पेड प्लान

    एयरटेल का 509 रुपये का प्लान 1 महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 s.m.s. और 60GB हाई स्पीड डेटा मिलता है। इसके अतिरिक्त कंपनी हेलो ट्यून, विंक म्यूजिक, अपोलो 24/7 सर्कल और फास्टैग पर कैशबैक भी देती है। भारतीय एयरटेल का 5G नेटवर्क 19 राज्यों के अलग-अलग शहरों में उपलब्ध हो गया है। 5G नेटवर्क में 4G के मुकाबले आपको 30- 40 फ़ीसदी अच्छी इंटरनेट स्पीड और बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलता है। अगर आप एक 5G मोबाइल फोन यूज कर रहें हैं तो जानिए कि आप ये कैसे चेक कर सकते हैं कि आपके एरिया में 5G नेटवर्क उपलब्ध है या नहीं। सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग ऑप्शन में जाएं और यहां वाईफाई एंड नेटवर्क पर क्लिक करें। यहां आपको सिम एंड नेटवर्क का ऑप्शन दिखेगा इस पर क्लिक करें और प्रिफर्ड नेटवर्क पर टैप करें। अगर आपके एरिया में 5G नेटवर्क होगा तो आपको यहां 5G का ऑप्शन दिखाई देगा।