File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: मोबाइल सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Airtel) ने अपने कस्टमर्स (Airtel Users) को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि उसने अपने प्रीपेड प्लान्स (Airtel Prepaid Plan) पर टैरिफ दरों में 25 फीसदी का इजाफा किया है। यह नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू किया जाएगा। बता दें कि, इससे पहले कंपनी ने जुलाई में पोस्टपेड प्लान (Airtel Postpaid Plan) की कीमत में बढ़ौतरी की थी, 

    Airtel ने अब अपने 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 99 रुपये से शुरू की है। यानी इस प्लान की कीमत 25% बढ़ गई है। ज्ञात हो कि, कंपनी ने 49 रुपये वाला प्लान जुलाई में हटा दिया था। हालांकि, ये प्लान SMS के साथ नहीं आता है। ऐसे में अगर आपको SMS भी चाहिए तो आपको 149 रुपये की जगह 179 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में कंपनी 20% का इजाफा किया है। वहीं 219 रुपये वाला, जिसमें 1GB डेटा मिलता था, अब वह प्लान 265 रुपये में आया करेगा। 

    वहीं Airtel के पॉपुलर 598 रुपये प्लान की कीमत भी बढ़ गई है। ये प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूज़र्स को रोज़ाना 1।5GB डेटा मिलता है। यूज़र्स को अब यह प्लान लेने के लिए 719 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। डेटा टॉपअप और दूसरे प्लान्स के टैरिफ में भी कंपनी ने 20 परसेंट का हाइक किया गया है। 

    यह सारे इजाफे वाले प्लान 26 नवंबर से शुरू होंगे। बता दें कि, फिलहाल Reliance Jio और Vodafone ने अपने प्लान में इजाफा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि ये कंपनियां भी जल्द अपने प्लान्स की कीमत में बढ़ोतरी कर सकती है।