Airtel 5G
File Photo

Loading

दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी भारती के पास एयरटेल (Airtel) यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने 125 शहरों में हाई स्पीड डेटा 5जी (High Speed Data 5G) सेवाएं शुरू की हैं। इसके बाद भारत में एयरटेल की सर्विस अब 265 शहरों में शुरू हो गई है। कंपनी ने कहा कि उसने एक करोड़ 5जी यूजर्स का माइलस्टोन (Milestone) पूरा कर लिया है। कंपनी ने कहा, 5जी ने दुनिया में इंटरनेट (Internet) में क्रांति ला दी है।

कनेक्टिविटी और नेटवर्क का नया युग शुरू

कनेक्टिविटी और नेटवर्क (Network) का एक नया युग शुरू हो गया है। यह देश में गेम चेंजर (Game Changer) बन गया है। एयरटेल अपने ग्राहकों को हाई क्वालिटी वाला नेटवर्क और सेवा प्रदान (Service Provider) करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसने यह भी कहा कि एयरटेल अक्टूबर 2022 में 5G सेवाओं को लॉन्च करने वाला पहला टेलीकॉम ऑपरेटर (Telecom Operator) था। सरकार (Govt) ने अगस्त 2022 में दूरसंचार सेवा ऑपरेटरों को स्पेक्ट्रम जारी किया था। इसमें देश में 5जी सेवाओं के रोलआउट (Rollout) के लिए तैयार रहने को कहा गया था। 

Airtel यूजर्स को 5G सेवाओं के लिए क्या चाहिए

  • यूज़र्स को 5G शहर या क्षेत्र में होना चाहिए।
  • 5जी एक्सेस करने के लिए यूजर्स को अपने एयरटेल थैंक्स ऐप में नोटिफिकेशन अलर्ट चेक करना होगा।
  • Airtel 5G Plus स्मार्टफोन का अनुभव प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को नेटवर्क प्रकार में 5G का चयन करना होगा।
  • यूजर्स अपने मौजूदा सिम कार्ड पर Airtel 5S Plus सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्हें नया सिम कार्ड लेने की जरूरत नहीं है।
  • एयरटेल सभी उपलब्ध डेटा प्लान पर 5जी प्लस सेवा दे रहा है। इसलिए कोई नई योजना लेने की जरूरत नहीं है।