File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: Amazon अपनी प्राइम मेंबरशिप की कीमत में बदलाव करता रहता है। कुछ महीने पहले, अमेज़ॅन ने अधिक खरीदारों को आकर्षित करने के लिए  सदस्यता पर दरों की घोषणा की। अब उन्होंने फिर से अपने प्लान में बदलाव किया है। पुरानी दरों की तुलना में अब इसमें भारी इजाफा हुआ है। यदि आप एक मेम्बरशिप खरीदना चाह रहे हैं, तो आपको अभी और पेमेंट करना होगा आइये जानते हैं कितना रेट बढ़ा हैं… 

अमेज़न ने प्राइम सब्सक्रिप्शन की कीमत बढ़ा दी

भारत में अमेज़न प्राइम मेंबरशिप अब एक महीने के लिए 299 रुपये से शुरू होती है, जो दिसंबर 2021 में घोषित 179 रुपये से अधिक है। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी कीमत में 120 रुपये की बढ़ोतरी की है।

मूल्य सूची यहां देखें

अब आप तीन महीने के प्लान के लिए 599 रुपये में अमेज़न प्राइम तिमाही योजना प्राप्त कर सकते हैं। पहले इसकी कीमत 459 रुपये थी। इससे साफ है कि अमेजन ने कीमत में 140 रुपये की बढ़ोतरी की है। अच्छी खबर यह है कि लंबी अवधि की योजनाओं के लिए कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। आधिकारिक साइट पर वार्षिक अमेज़न प्राइम सदस्यता की कीमत 1,499 रुपये और वार्षिक प्राइम लाइट योजना की कीमत 999 रुपये है।

अमेज़न प्राइम मेंबरशिप के फायदे

जिन लोगों के पास अमेज़न प्राइम मेंबरशिप है, उन्हें प्राइम शिपिंग का समर्थन मिलेगा, जो मूल रूप से पेमेंट न करने वाले यूज़र्स की तुलना में तेज़ डिलीवरी है। यूजर्स को प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक, प्राइम डील्स, प्राइम रीडिंग, प्राइम गेमिंग और अमेजन फैमिली का भी एक्सेस मिलता है।