जियो के सस्ते रीचार्ज प्लान
जियो के सस्ते रीचार्ज प्लान

    Loading

    दिल्ली: Reliance Jio (Relience Jio) ने हाल ही में 899 रुपये और 349 रुपये की कीमत वाले दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च (Prepaid Plan Launch) किए हैं। जियो ने 2023 की शुरुआत में ग्राहकों के लिए 2023 रुपये का रिचार्ज पैक भी लॉन्च किया था। खास बात यह है कि रिलायंस जियो के इन तीनों लेटेस्ट प्लान में प्रतिदिन 2.5 जीबी डेटा दिया जा रहा है। ये प्लान उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए हैं, जिन्हें हर दिन ज्यादा डेटा की जरूरत होती है। ये तीनों प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉल ऑफर करते हैं। आइए जानते हैं Reliance Jio के इस नए प्रीपेड रिचार्ज के बारे में विस्तार से…

    Jio रुपये का 2023 प्लान

    रिलायंस जियो के 2023 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 252 दिनों की है। यह प्लान प्रतिदिन 2.5 जीबी डेटा प्रदान करता है। यानी ग्राहक इस प्लान में कुल 630 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड स्लो होकर 64Kbps हो जाती है। यह प्रीपेड प्लान असीमित वॉयस कॉल प्रदान करता है। यानी जियो ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा रिलायंस जियो के इस लेटेस्ट प्लान में प्रतिदिन 100SMS भी मिलते हैं। जियो के इस प्लान में ग्राहकों को JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

    रिलायंस जियो का 899 रुपये का प्लान

    रिलायंस जियो के 899 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है। इस प्लान में ग्राहकों को कुल 2.5 जीबी डेटा मुहैया कराया जाता है। इसका मतलब है कि ग्राहक इस प्लान में कुल 225 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड स्लो होकर 64Kbps हो जाती है। 5जी इस्तेमाल करने वाले ग्राहक इस प्लान में अनलिमिटेड 5जी नेटवर्क का लुत्फ उठा सकते हैं। इस प्लान में जियो ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल ऑफर करती है। यानी देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल फ्री हैं। जियो के इस प्लान में JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। यह प्लान प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ मुफ्त में आता है।

    file Photo

    रिलायंस जियो का 349 रुपये वाला प्लान

    रिलायंस जियो के 349 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 2.5 जीबी डेटा मिलता है, जिसका मतलब है कि ग्राहक इस प्लान में कुल 75 जीबी डेटा का लाभ उठा सकते हैं। यह Jio प्लान दैनिक डेटा सीमा समाप्त होने के बाद गति को घटाकर 64Kbps कर देता है। रिलायंस जियो के इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। कंपनी इस रिचार्ज पैक में प्रतिदिन 100 एसएमएस प्रदान करती है। इस प्लान में JioTV, JioCinema, JioCloud और JioSecurity जैसी सुविधाएं मिलती हैं। रिलायंस जियो के इस प्लान में 5जी नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले जियो ग्राहक भी अनलिमिटेड डेटा का लाभ उठा सकते हैं।