File Pic
File Pic

    Loading

    प्रसिद्ध OTT प्लेटफार्म Netflix अब एक नए प्लान की टेस्टिंग (Testing) कर रहा है। यह नया प्लान (New Plan) भारत (India) में Mobile+ नाम से जाना जाएगा। कंपनी (Company) ने इस प्लान की कीमत 299 रुपये रखी है, जो हाई-डेफिनेशन (HD) 720p वीडियो स्ट्रीम (Video Stream) करने का विकल्प देता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यूज़र्स कंप्यूटर (PC, Mac और Chromebook) पर भी इस स्ट्रीमिंग सर्विस का फायदा उठा सकेंगे। 

    Netflix का मोबाइल प्लान केवल स्टैंडर्ड-डेफिनेशन (SD) 480p पर वीडियो स्ट्रीम करेगा। जबकि स्टैंडर्ड प्लान आपको फुल-एचडी (FHD) 1080p पर वीडियो स्ट्रीम करने में सक्षम होगा। वहीं, नया Mobile+ प्लान आपको HD स्ट्रीमिंग के साथ PC पर स्ट्रीम करने का ऑप्शन देता है। हालांकि, इस प्लान में आप TV, कॉन्सोल या स्मार्ट डिवाइस पर स्ट्रीमिंग नहीं कर सकते हैं।

    Netflix के Mobile+ प्लान का सीधे मुकाबला Amazon Prime वीडियो से होगा। ज्ञात हो कि, इसी साल जनवरी में अमेजन प्राइम वीडियो ने 89 रुपये महीने पर मोबाइल एडिशन प्लान लॉन्च किया था, हालांकि यह सिर्फ एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही है। Netflix के नए 299 रुपये वाले प्लान को कंपनी की वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।