File Pic
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : Netflix, Disney + Hotstar और Amazon Prime समेत कई OTT प्लेटफार्म का इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स करते हैं। यूजर्स अपने कुछ खास लोगों के साथ इसका पासवर्ड भी शेयर करते हैं। क्योंकी एक लॉगिन डिटेल्स से कई लोगों को प्लेटफार्म इस्तेमाल करने की परमिशन (Permission) होती है। इसलिए लोग एक बार मेम्बरशिप लेकर बड़ी ही आसानी से कई लोगों के साथ शेयर करते हैं। 

    फ्री यूजर्स को झटका 

    मगर अब इससे हो रहे घाटे की वजह से हाल ही में इन OTT प्लेटफार्म ने बड़ा कदम उठाया था। जिसके मुताबिक अब पासवर्ड शेयर करने पर जेल भी हो सकती हैं। तो वहीं अब Free में Netflix का इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी खबर है। क्योंकि अगर कोई नेटफ्लिक्स यूजर किसी के साथ अपना अकाउंट पासवर्ड शेयर करेगा तो उसकी मुश्किलें बढ़ जाएगी। 

    एक ही यूजर कर सकेगा इस्तेमाल 

    गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स कंपनी का कहना है कि 100 मिलियन से ज्यादा परिवार अकाउंट शेयरिंग का इस्तेमाल करते हैं। जिसकी वजह से कंपनी का काफी नुकसान हो रहा है। मगर अब एक अकाउंट एक ही यूजर के लिए होगा। अगर अकाउंट पासर्वड दूसरे को दिया जाता है तो इसके लिए उसे पैसे भरने पड़ेंगे। 

    शेयरिंग फीचर का मिलेगा ऑप्शन 

    आपको बता दें कि Netflix ने यह भी घोषणा की है कि वो इसी साल यानी अप्रैल 2023 से पेड शेयरिंग फीचर को रोलआउट कर देगा। जी हां, आपने सही सुना। इतना ही नहीं बल्कि, इसके साथ कंपनी इस ऐप में एक ऑप्शन देगा। जिसके तहत यूजर दोस्तों के साथ या घर के बाहर के लोगों के साथ शेयर करने पर पेमेंट करने का ऑप्शन मिलेगा।