Photo Credit- Twitter
File pic

    Loading

    दिल्ली: एलोन मस्क जब से ट्विटर पर आए हैं तब से घोषणाएं कर रहे हैं। कर्मचारियों के इस्तीफे से लेकर छंटनी तक कंपनी में तरह-तरह की चीजें चल रही हैं। इसके लिए मस्क की आलोचना भी हुई है, लेकिन एलन मस्क कंपनी को अपने तरीके से चलाने के अपने फैसले पर अडिग हैं। इस बीच, मस्क ने ट्विटर पर कंटेंट मॉडरेशन पर अपना रुख स्पष्ट किया। ट्विटर की नई पॉलिसी में यूजर्स को अपने विचार व्यक्त करने की आजादी तो होगी, लेकिन उन तक पहुंचने की आजादी नहीं होगी। बड़ी संख्या में कर्मचारियों के इस्तीफे के बाद मस्क ने यह घोषणा की।

    सामूहिक इस्तीफे की चिंता नहीं!

    ट्विटर के सैकड़ों कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया। जिस हफ्ते मस्क ने ट्विटर पर कब्जा किया है, कंपनी के कर्मचारियों की संख्या आधी हो गई है। डेडलाइन से पहले ही सैकड़ों कर्मचारियों के कंपनी से इस्तीफा देने के बाद मस्क ने कहा कि उन्हें इस तरह की चीजों की चिंता नहीं है, क्योंकि उनकी कंपनी में अब भी बेहतरीन कर्मचारी काम कर रहे हैं। मस्क ने ट्विटर पर लिखा कि ट्विटर की नई पॉलिसी में फ्रीडम ऑफ स्पीच शामिल है लेकिन फ्रीडम ऑफ रीच नहीं। नफरत फैलाने वाले और नकारात्मक ट्वीट्स को जितना हो सके डीबॉस्ट किया जाएगा और उनके खिलाफ सार्थक कार्रवाई की जाएगी। ट्विटर पर कोई विज्ञापन या मुद्रीकरण के अन्य साधन उपलब्ध नहीं होंगे। जब तक आप उस चीज़ के लिए विशिष्ट खोज नहीं करते, वह ट्वीट नहीं मिलेगा।

    फर्जी खातों पर कड़ी कार्रवाई!

    ट्विटर नए खातों को 90 दिनों के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा खरीदने की अनुमति नहीं देगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इसका अर्थ है कि Users नए खातों को सत्यापित करने में सक्षम नहीं होंगे। यह घोटालों और फर्जी खातों की संभावना को कम करने का एक प्रयास हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुराने प्लान में वेटिंग पीरियड का जिक्र नहीं था, लेकिन इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि 9 नवंबर, 2022 को या उसके बाद बनाए गए ट्विटर अकाउंट इस समय ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब नहीं कर पाएंगे। नया ट्विटर ब्लू पेज कहता है कि प्लेटफॉर्म भविष्य में बिना सूचना के नए खातों के लिए प्रतीक्षा अवधि लागू कर सकता है।