File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: गूगल समेत अन्य कंपनियां समय-समय पर ऐप में बदलाव कर रही हैं, अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए नए-नए फीचर ला रही हैं। गूगल ने गूगल मैप्स में गूगल इमर्सिव फीचर जोड़ा है जो नेविगेशन और अन्य सुविधाएं प्रदान करता है। कंपनी ने इस फीचर को यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जिसका मतलब है कि अभी सभी यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा है। लेकिन, कंपनी ने कहा है कि यह फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन इस फीचर का क्या? क्या यह आपके लिए उपयोगी है? चलो पता करते हैं…

क्या है Google Immersive Feature

गूगल मैप्स (Google Immersive Feature) के इस फीचर से आपको बिना कहीं जाए उस जगह का अनुभव करने की सुविधा मिलेगी। सीधे शब्दों में कहें तो आप इस फीचर की मदद से लगभग किसी भी जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं। फरवरी 2023 में, Google ने लॉस एंजिल्स, लंदन, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क और टोक्यो सहित 5 शहरों में इमर्सिव व्यू फीचर की पेशकश शुरू की। गूगल इमर्सिव व्यू में आप स्ट्रीट व्यू और एरियल इमेज देख सकते हैं। यह आपको दुनिया भर में डिजिटल मात्रा में वास्तविक समय स्थान देखने की अनुमति देता है। यदि यह सुविधा आपके इच्छित स्थान के लिए उपलब्ध है, तो आपको इसकी फ़ोटो गैलरी में दिखाई देंगी। 

लेकिन, इससे आपका बहुत सारा डेटा खर्च होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि इस सुविधा का उपयोग करने से पहले आपका फोन वाईफाई से जुड़ा है। Reddit पर एक पोस्ट से पता चला कि 30 मिनट तक इस फीचर का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति ने 2GB डेटा की खपत की। तो आपको यह फीचर सिर्फ वाईफाई पर ही देखना है।