Photo Credit - Instagram
Photo Credit - Instagram

    Loading

    दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) का जमाना है और दुनियाभर में सोशल मीडिया ऐप्स का इस्तेमाल खूब किया जाता है। इसी में से एक ऐप इंस्टाग्राम(Instagram) भी है। आप सभी आजकल लोग कामकाज से अगर थोड़ा भी समय मिलता है तो वे इंस्टा पर रील देखना पसंद करते हैं। पर यह ऐप लोगों को वीडियो, फोटो और रील शेयर करने का ऑप्शन देता है। लेकिन आजकल के युवा सोशल मीडिया पर कुछ ज्यादा ही समय बिता रहे है और अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ भी कर रहे है। कुछ लोग तो ऐसे हैं जो सोशल मीडिया का पॉजिटिव रूप से इस्तेमाल करते हैं जबकि कुछ ऐसे हैं जो हद से ज्यादा इस पर एक्टिव रहते हैं और समय को जाया करते हैं।

    फीचर आपको ऐप से दूरी बनाए रखने में मदद करेगा

    लोगों का समय जाया न हो और उनका टाइम मैनेजमेंट बेहतर हो इसलिए इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर ‘क्वाइट मोड’ (Quiet Mode) ऐप पर लॉन्च किया है। इसके तहत लोग अपने आपको बेहतर तरीके से व्यवस्थित रख पाएंगे। फिलहाल इंस्टाग्राम का ये नया फीचर आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन और यूएस के यूजर्स के लिए जारी किया है जिसे जल्द अन्य क्षेत्रों के लिए भी लाइव किया जाएगा। Quiet Mode के जरिए यूजर्स इनकमिंग अलर्ट को साइलेंट और डायरेक्ट मैसेज या डीएम को ऑटो रिप्लाई पर सेट कर पाएंगे। इस तरह ये फीचर आपको ऐप से दूरी बनाए रखने में मदद करेगा और आप दूसरे कामकाज में कॉन्सेंट्रेट कर पाएंगे।

    ऑटोमेटिक रिप्लाई हो जाएगा 

    जैसे ही आप इस फीचर को ऑन करेंगे तो आपको नोटिफिकेशन मिलना बंद हो जाएंगे जिससे आपका ध्यान मोबाइल की तरफ नहीं जाएगा। क्वाइट मोड ऑन करने के बाद अगर कोई व्यक्ति आपको मैसेज करता है तो उन्हें ऑटोमेटिक रिप्लाई हो जाएगा कि आपका अकाउंट अभी ‘क्वाइट मोड’ में है।