Elon Musk Twitter
File Photo

Loading

दिल्ली: कुछ दिनों पहले ब्लू टिक मुद्दे को लेकर सुर्खियों में रहा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अब एक बार फिर चर्चा में है। क्योंकि ट्विटर जल्द ही कुछ नए फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने खुलासा किया है कि जल्द ही ट्विटर पर कॉलिंग और एनक्रिप्टेड मैसेज जैसे फीचर उपलब्ध होंगे। 

ट्वीट कर दोबारा इसकी आधिकारिक घोषणा की 

पिछले साल (2022) मस्क ने ‘ट्विटर 2.0 द एवरीथिंग ऐप’ की अवधारणा की घोषणा करते हुए कहा कि सोशल मीडिया साइट में अब एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज (डीएम), लॉन्ग-फॉर्म ट्वीट्स और पेमेंट जैसी नई सुविधाएं होंगी। अब मस्क ने ट्वीट कर दोबारा इसकी आधिकारिक घोषणा की है। एलोन मस्क ने ट्वीट किया कि जल्द ही आप इस प्लेटफॉर्म पर अपने हैंडल से वॉयस और वीडियो चैट कर सकेंगे, जिससे आप बिना फोन नंबर बदले दुनिया भर में किसी से भी बात कर सकेंगे। इसी बीच अब ट्विटर पर इन सभी फीचर्स के साथ यह ऐप मेटा के सोशल मीडिया ऐप जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम को भी कड़ी टक्कर देगा।

इनएक्टिव अकाउंट को शीघ्र ही हटा दिया जाएगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने इसी हफ्ते सालों से निष्क्रिय पड़े अकाउंट्स को डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू की है। मस्क ने यह भी कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कई निष्क्रिय खातों को हटाने से यूजर्स के फॉलोअर्स में गिरावट आ सकती है। ट्विटर की पॉलिसी के मुताबिक यूजर्स को 30 दिनों के अंदर कम से कम एक बार अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा। जिससे अकाउंट लंबे समय तक इनएक्टिव नहीं दिखेगा और अकाउंट डिलीट भी नहीं होगा।