1643653785_whatsapp
FIle Photo

Loading

मुंबई: कुछ साल पहले, चैटिंग सिर्फ एक साधारण टेक्स्ट मैसेज हुआ करती थी। लेकिन पिछले कुछ सालों में चैटिंग में वीडियो, जिफ, फोटो सब का इस्तेमाल होने लगा है। अब कंपनी ने एक खास फीचर पेश किया है और इसकी वजह से अब व्हाट्सएप में ही स्टिकर बनाए जा सकते हैं। फिलहाल यह नया फीचर ios यानी Apple फोन के लिए आ रहा है। कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काफी मेहनत कर रही है। व्हाट्सएप के विभिन्न अपडेट की जानकारी देने वाले WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है और इस नए अपडेट की झलक इस स्क्रीनशॉट से देखी जा सकती है। स्टिकर से जुड़े इस अपडेट के बारे में जो जानकारी सामने आ रही है, उससे पता चलता है कि यूजर्स अपनी फोटो से स्टिकर बना सकेंगे।

एक ऐसा स्टीकर जो इस तरह बनाया जा सकता है

इस फीचर के मुताबिक आईओएस 16 के एपीआई का इस्तेमाल किसी इमेज से मनचाहे सब्जेक्ट को एक्सट्रेक्ट करने के लिए किया जाएगा। एक्सट्रैक्शन के बाद स्टीकर ऐप में ही अपने आप जेनरेट हो जाएगा। इसके लिए कंपनी शेयर एक्शन शीट में ‘न्यू स्टीकर’ का ऑप्शन दे रही है। इस पर क्लिक करने के बाद यूजर डिवाइस की इमेज लाइब्रेरी में पहुंच जाएगा, यह बैकग्राउंड हटाकर फोटो को एडिट करने का भी ऑप्शन देता है।

अब ऑनलाइन स्टेटस को भी छुपाया जा सकता है

WhatsApp यूजर्स को और सुविधाएं देने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। अब भी वे ऑनलाइन स्टेटस छिपाने के लिए एक खास सुविधा लेकर आए हैं। यह फीचर नए प्राइवेसी फीचर के तहत जारी किया गया है। इस फीचर में आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को अपनी मर्जी से हाइड कर सकते हैं, फिर आपका ऑनलाइन स्टेटस आपके कॉन्टैक्ट्स को भी नहीं दिखेगा। यानी आप अपनी मर्जी के मुताबिक अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर किया जा सकता है।