File Photo
File Photo

    Loading

    दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp) एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) है। व्हाट्सएप हमारे दैनिक जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। जिससे यूजर्स को WhatsApp इस्तेमाल करने में आसानी होती है। अगर आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। क्‍योंकि वॉट्सऐप जल्‍द वॉट्सऐप कॉलिंग शॉर्टकट फीचर लॉन्‍च (Whatsapp Calling shortcut Feature Launch) कर सकता है।

    यूजर्स को सिंगल टैप पर कॉल करने की सुविधा 

    कॉल रिकॉर्डिंग और नेटवर्क (Call Recording And Network Issue) की समस्या से बचने के लिए यूजर्स अभी भी व्हाट्सएप कॉलिंग का इस्तेमाल करते हैं। इस नए फीचर के बाद यूजर्स को WhatsApp कॉलिंग के लिए अलग सुविधा मिलेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के नए कॉलिंग शॉर्टकट फीचर को ऐप के साथ इंटिग्रेट किया जा सकता है। WhatsApp कॉलिंग शॉर्टकट फीचर में यूजर्स को सिंगल टैप पर कॉल करने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को एक्सेस कर सकते हैं और एक पर्सन को कॉल करने के लिए सेट कर सकते हैं।

    नए अपडेट के बाद इस फीचर का किया जा सकता है  इस्तेमाल

    इसके साथ ही यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को एक्सेस कर सकते हैं और एक पर्सन को कॉल करने के लिए सेट कर सकते हैं। यानी यूजर्स सिंगल टॉप में कॉलिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। WhatsApp के नए अपडेट के बाद इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन व्हाट्सएप ने इस फीचर को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।