Vodafone-Idea
File Photo

Loading

मुंबई: टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया डाटा रिचार्ज प्लान पेश किया है। कंपनी ने गुपचुप तरीके से 181 रुपये के इस प्लान को अपनी वेबसाइट पर डेटा प्लान की कैटेगरी में लिस्ट किया है। इसकी खासियत है कि यह भी 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। आगे हमने आपको इस प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। 

रुपये के लिए 181 डेटा प्लान 

Vodafone Idea के इस 181 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को कुल 30 दिनों के लिए रोजाना 1GB डाटा मिलेगा। इसका मतलब है कि प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ कुल 30GB डेटा प्रदान करता है। जैसा कि यह एक डेटा प्लान है, यह मुफ्त कॉलिंग का कोई लाभ नहीं देता है। साथ ही कंपनी ने स्पष्ट किया है कि यह प्लान केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए है और इसे बेस प्लान के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी कई दिनों की मासिक वैधता और 30 दिनों की योजनाओं की पेशकश कर रही है। आपको याद होगा कि टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea ने हाल ही में 296 रुपये का रिचार्ज पेश किया था। इस नए प्रीपेड पैक के साथ आपको कुल 25GB सुपरफास्ट इंटरनेट डेटा और 30 दिनों की कुल वैधता मिलेगी। इतना ही नहीं, यूजर्स को Vi Movies & TV Classic का एक्सेस दिया जाएगा, जहां यूजर्स मूवीज और टीवी शोज का अनलिमिटेड एक्सेस ले सकते हैं। 

Vi के प्लान्स की कीमत बढ़ सकती है

कुछ महीने पहले कंपनी के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) अक्षय मूंदड़ा द्वारा दिए गए एक बयान में वीआई की कीमतों में वृद्धि की चेतावनी दी गई थी। अक्षय मूंदड़ा ने कहा था कि टैरिफ बढ़ाया जाना चाहिए। मुंद्रा के मुताबिक, कोई भी दूरसंचार कंपनी मौजूदा शुल्कों से पूंजीगत व्यय की वसूली नहीं कर सकती है। इसलिए उन्होंने कहा है कि हर किसी को मोबाइल नेटवर्क सेवाओं का इस्तेमाल करने के लिए ज्यादा भुगतान करने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर यूजर्स ज्यादा डेटा और कॉलिंग का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें कम इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के मुकाबले ज्यादा कीमत चुकानी होगी।